close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ACHANKMAR TIGER RESERVE -वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन हुआ रैली का आयोजन ।

अचानकमार टाईगर रिजर्व किसी अन्य टाईगर रिजर्व से कम नहीं – सत्यदेव शर्मा ।
जल्द ही पर्यटकों के लिए खुलेगा एटीआर ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 08.10.2022

करगीरोड कोटा – वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिन आज अचानकमार टाईगर रिजर्व ने डा सी वी रमन विश्वविद्यालय के एनसीसी और एनएसएस गाईड के साथ मिलकर शहर में जागरूकता रैली का आयोजन किया ।


एटीआर बफर के रेंजर अजय शर्मा ने बताया कि – वन्य प्राणी सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत एटीआर के द्वारा पुरे सप्ताह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जिसमें चित्रकला तथा निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की गई तथा अंतिम दिन कोटा शहर में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।

 

दबंग न्यूज लाईव ने एटीआर के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा से एटीआर और वन्य जीवों की सुरक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की ( पुरी बातचित का विडियो नीचे लिंक पर जाकर देख सकते हैं ) । डिप्टी डायरेक्टर ने बताया कि – पुरे देश में टाईगर रिजर्व को खोल दिया गया है लेकिन हमारे यहां अभी भी बारिश हो रही है ऐसे में एटीआर को पर्यटकों के लिए खोलना थोड़ा मुश्किल हो रहा है । अभी हम अंदर तैयारी कर रहे हैं तथा जैसे ही मौसम अनुकुल होगा इसे खोल दिया जाएगा । उन्होंने आगे बताया कि अचानकमार टाईगर रिजर्व अन्य किसी भी टाईगर रिजर्व से कम नहीं है ये अलग बात है कि यहां टाईगरों की संख्या कम होने के कारण साईटिंग कम होती है लेकिन हमारी नजर हर साईटिंग और मुवमेंट में रहती है ।


एटीआर की ये पहल सराहनीय है कि उन्होंने जंगल से निकलकर शहर में जागरूकता रैली आयोजित की जिससे नगर के लोगों को भी वन्यप्राणीयों के बारे में जानकारी हो । अच्छा होता यदि इस कार्यक्रम को थोड़ा और विस्तार देते हुए आम पब्लिक को भी इसमें जोड़ा जाता और उनके बीच व्याख्यान का आयोजन किया जाता ।

 

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button