करगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

अमित जोगी का लाख टके का सवाल मुख्यमंत्रीजी बताएं हमारी जाति क्या है ?

अमित ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा मरवाही को बताएँ कि जोगी की जाति क्या है?

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 28.10.2020

 

मरवाही – जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और मरवाही चुनाव से जाति के आधार पर बाहर हुए अमित जोगी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से सवाल पूछा है कि वो बताएं कि स्व. अजीत जोगी जी की जाति क्या है ? आप जब मरवाही आएं तो कृपा करके हमें और क्षेत्र के लोगो को बताएं कि जोगीजी की जाति क्या है । मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आगे अमित जोगी ने कहा है कि मेरे पिता जी स्वर्गीय श्री अजीत जोगी जी 17 वर्षों तक कांग्रेस अनुसूचित जनजाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर रहे, रायगढ़ आदिवासी संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे, और मरवाही आदिवासी सीट से अपने स्वर्गवास तक विधायक रहे। मैं भी मरवाही सीट से 2013 से 2018 तक विधायक रहा हूँ।

आपके द्वारा गठित उच्च स्तरीय छानबीन समिति के द्वारा मेरा जाति प्रमाण पत्र यह कहकर निरस्त कर दिया कि मेरा परिवार आदिवासी नहीं है। आपके द्वारा हमारे परिवार की जाति की जांच कराई गई है जिसमें सिर्फ यही बताया जा रहा है कि मेरा परिवार आदिवासी नहीं है लेकिन मेरे परिवार की सही जाति क्या है, इसका खुलासा आज तक नहीं हुआ है।

इसलिए आपके आगमन पर मरवाही क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता आपसे जानना चाहता है कि मेरे परिवार की सही जाति क्या है? कृपया मतदाताओं और मरवाही की प्रत्येक जनता का भ्रम दूर करने का कष्ट करें।

अमित जोगी के इस सवाल का अब प्रदेश के मुख्यमंत्री क्या जवाब देते हैं ये देखना होगा । वैसे अमित जोगी का सवाल लाख
टके का हैं जब उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने उनका जाति प्रमाण पत्र निरस्त करते हुए कहा कि वो आदिवासी नहीं है तो फिर उस समिति को बताना चाहिए कि जोगी जी किस जाति के हैं । सिर्फ ये बोल देना कि आदिवासी नहीं है ऐसे में कैसे काम चलेगा ।

Related Articles

Back to top button