करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मानदेय तभी मिलेगा जब पोषण एप डाउनलोड करेंगे । कार्यकर्ताओं ने उठाई आवाज बदला जाए आदेश ।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की अध्यक्ष शोभा तिवारी के नेतृत्व में परियोजना अधिकारी को सौंपा ज्ञापन ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 25.03.2021

 

करगीरोड कोटा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं कोे मानदेय अब उनके द्वारा डाउनलाड किए गए पोषण ट्रेकर एप से लिंक किया जाएगा और एप डाउनलोड नहीं होने और डाटा प्रेषण नहीं होने पर मानदेय भुगतान नहीं होगा । प्रदेश सरकार के आदेश के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं मे रोष व्याप्त हो गया है । इस संबंध में आज कोटा विकासखंड से संघ की अध्यक्ष शोभा तिवारी के नेतृत्व में परियोजना अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया तथा इस अव्यवहारिक आदेश को निरस्त करने की मांग की गई है ।

संघ का कहना है कि प्रदेश में दो या तीन जिलों में 2017 में मोबाईल प्रदान किया गया था । शेष 25 जिलों में कार्यरत कार्यकर्ताओं को मोबाईल प्रदान नहीं किया गया था । ऐसी स्थिति में एप डाउनलोड किया जाना संभव नहीं होगा । कार्यकर्ता मानसेवी है प्राप्त मानदेय से परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है ऐसी स्थिति में जिनके पास मोबाईल है उनके पास डाटा भरवाना और जिनके पास नहीं है उनके लिए मोबाईल खरीदना दस एमबी वजन का बिल्कूल भी संभव नहीं है । इसके अलावा विभाग से रिचार्ज की राशि प्राप्त नहीं हो रही है । पिछले चार पांच माह से प्रतिमाह मानदेय भी प्राप्त नहीं हो रहा है ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए शोभा तिवारी ने बताया कि – पिछले चार पांच माह से मानदेय नहीं मिला है ऐसे में मोबाईल से जानकारी मांगना अनुचित है । अधिकतर कार्यकर्ताओं के पास स्मार्ट फोन नहीं हैं जिनके पास हैं वहां नेट की दिक्कत है ऐसे में कैसे एप डाउनलोड करें और रिपोर्ट भेंजे । सरकार को इस आदेश को तत्काल निरस्त करना चाहिए ।

Related Articles

Back to top button