करगी रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ATR – अचानकमार में जब अचानक आ गये शेर और भालू सामने ।

शेर और भालू के हमले में दो लोग घायल ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 10.07.2022

Sanjeev Shukla

करगीरोड ATR – अचानकमार टाईगर रिजर्व में पिछले दो दिनों में यहां के टाईग्रेस और भालू ने दो ग्रामीणों को घायल कर दिया । प्राप्त जानकारी के अनुसार पहली घटना में जंगल पुटु तोड़ने गए जेठू बैगा के सामने एक टाईग्रेस आ गई जेठू कुछ समझता उसके पहले ही टाईग्रेस ने जेठू पर हमला कर दिया जिससे जेठू के कमर और हाथ में गंभीर चोटें आई है । जानकारी के बाद वन विभाग के लोगों ने उसे गौरेला अस्पताल में भर्ती करवा दिया है ।


जेठु ने बताया कि जब वो पुटु तोड़ने जंगल के अंदर गया था पुटु तोड़ते हुए अचानक दो बाघ उसके सामने आ गए मैं कुछ समझता उसके पहले ही एक बाघ ने मेरे पर हमला कर दिया । मैं पास ही के एक पेड़ पर चढ़ गया काफी देर बाघ नीचे रहा फिर चले गया तो मैं उतर कर गांव पहुंचा जहां से मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।


दुसरी घटना कल शाम की है जब सरगोड़ निवासी धर्मसिंह अपनी पत्नी के साथ सिंहवालखार से वापस आ रहा था तभी अचानक एक भालू सामने आ गया और धर्मसिंह पर हमला कर दिया । भालू के हमले से धर्मसिंह के कमर और पैर में गंभीर चोटें आई है जिसे वन विभाग के अधिकारियों ने सिम्स में भर्ती करवा दिया है । 

अचानकमार टाईगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर सत्यदेव शर्मा ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि -पुटु तोड़ने गए व्यक्ति पर टाईग्रेस ने हमला कर दिया है टाईग्रेस अपने कब के साथ उस स्थान पर ही थी । अच्छी बात ये है कि जेठू को ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई है । उसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है दुसरी घटना में कल एक भालू ने धर्मसिंह पर हमला कर दिया था उसे भी सिम्स में भर्ती करवा दिया गया है । आदिवासी जनजाति का होने के कारण उसका ईलाज निःशुल्क होगा ।

 

Related Articles

Back to top button