close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / अचानकमार टाईगर रिजर्व में जहां शिकार हुआ था बायसन उसी के पास मिली भालू की लाश , वन विभाग के अधिकारी क्या कर रहे पता नहीं ।
.

अचानकमार टाईगर रिजर्व में जहां शिकार हुआ था बायसन उसी के पास मिली भालू की लाश , वन विभाग के अधिकारी क्या कर रहे पता नहीं ।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार बायसन के साथ ही भालू भी आया होगा शिकारियों की चपेट में ।

भालू की सड़ी गली लाश मिली बायसन की लाश की जगह से थोड़ी दूर ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 26.03.2021

 

Sanjeev Shukla

बिलासपुर – अचानकमार टाईगर रिजर्व एरिया के बफर जोन के कर्राघाट में कुछ दिन पहले ही एक बायसन का शिकार हुआ था । ये अलग बात है कि अधिकारियों ने बाद में उसे स्वाभाविक मौत मानते हुए मामले का दबा दिया था । दबंग न्यूज लाईव में खबर छपने के बाद अधिकारियों को बायसन की मौत की जानकारी हुई थी । बाद में अधिकारियों ने जांच पड़ताल और पीएम के बाद शिकार से इंकार किया और बायसन की मौत को स्वाभाविक बताया था ।

लेकिन वन विभाग के अधिकारियों की बात कितनी सच थी ये इस बात से पता चलता है कि जहां बायसन की मौत हुई थी उसी के पचास मीटर के आस पास के क्षेत्र में एक भालू की भी लाश सड़ी गली हालत में पड़ी हुई है जिसके बारे में अभी तक वन विभाग के अधिकारियों को कुछ पता ही नहीं है ।


सूत्रों की मानें तो जिस दिन बायसन का शिकार हुआ था उसी दिन बिजली के तार की चपेट में भालू भी आ गया होगा । जिससे उसकी मौत हो गई । भालू की सड़ी गली लाश में उसका एक पंजा और दांत दिखाई दे रहे हैं जिससे ये पता चल रहा है कि भालू व्यस्क और बड़ा रहा होगा ।


अचानकमार टाईगर रिजर्व के जिम्मेदार अधिकारी क्या करते हैं ये समझ के परे है । यदि यही हाल रहा तो वनविभाग यहां सिर्फ बिल्डिंग और अन्य निर्माण कार्य करवाते रहे जानवर तो ऐसे ही मरते रहेंगे ।

अचानकमार टाईगर रिजर्व एरिया में वन्य प्राणियों की सुरक्षा और उनकी सुविधा के लिए करोडों अरबो के फंड आ रहे हैं लेकिन वन विभाग के अधिकारी लाल हो रहे हैं और जिनके लिए फंड आ रहा वो बेमौत शिकारियों को शिकार होकर अपनी जान गंवा रहे हैं ।


एटीआर में सैकड़ों की संख्या में अधिकारी कर्मचारी है लेकिन मजाल है वन्य प्राणियों के शिकार पर अंकुश लगा पाए । इस खबर के बाद भी कल अधिकारी भालू की लाश ढुंढते पहुंचेगें और फिर भालू की भी स्वाभाविक मौत बता दी जाएगी ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

sarpanch sachiv vivad – पंचायत सचिव को कमरे में बंद कर मारपीट – जब सरपंच पति के साथ उपसरपंच भी हो तो पावर आ ही जाता है ।

Advertisement सचिव संघ में नाराजगी कहा उचित कार्यवाही नहीं हुई तो करेंगे ...

error: Content is protected !!