close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / कोरबा / ब्रेकिंग – एटीआर के अधिकारी अपने में मस्त ,शिकारी कर रहे जानवरों का शिकार ।
.

ब्रेकिंग – एटीआर के अधिकारी अपने में मस्त ,शिकारी कर रहे जानवरों का शिकार ।

Advertisement

 बायसन का शिकार , अभी तक बायसन वहीं पड़ा है ।

अधिकारी निर्माण कार्य में लगे , वन्य प्राणी गंवा रहे जान ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 21.03.2021

 

बिलासपुर – अचानकमार टाईगर रिजर्व में वन्य प्राणियों की मौत का मामला थम नहीं रहा है । यहां शिकारी बेखौफ होकर वन्य प्राणियों का शिकार कर रहे हैं । ताजा मामला एटीआर के बफर जोन का है जहां शिकारियों ने एक बायसन का शिकार कर लिया है । सूूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एटीआर के बफर जोन पश्चिम शिवतराई के कर्रा घाट के तालाब के पास एक विशाल बायसन का शिकार शिकारियों ने ग्यारह हजार वोल्ट का तार बिछाकर किया है । मृत बायसन अभी भी बफर जोन में वहीं पड़ा है । सूत्रों के अनुसार बायसन की मौत को लगभग दो से तीन दिन हो गए हैं ।

एटीआर के अधिकारी एटीआर में गश्त और कड़ाई छोड़कर अपने में मस्त हैं । और मस्त भी इसलिए कि मार्च एकाउंट में एटीआर में वन्य प्राणियों के लिए आए बजट का कैसे बंदरबांट किया जाए ।

सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार घटना स्थल शिवतराई रिसार्ट से ज्यादा दूर नहीं है । और शिकारी इतने बेखौफ होते हैं कि लगभग तीन चार किमी तक करंट वायर फैला कर शिकार करते हैं ।

जानकारी ये भी है कि वन विभाग के उच्च अधिकारी आज शिवतराई रिसार्ट में मौजूद हैं लेकिन शायद बायसन की मौत की खबर उन्हें नहीं है या हो भी तो वे इसे ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रहे हैं ।


वन्य प्राणियों के लिए आए बजट से कैसे काम एटीआर में चलता है इस बारे में यदि कोई जानकारी चाही जाए तो भी अधिकारी देने से बचते हैं । और जंगल में सभी कुछ बेहतर होने की बात कहते हैं । लेकिन जंगल में मोर नाचते किसने देखा है । अधिकारियों को चाहिए कि निर्माण कार्य के साथ साथ वन्य प्राणियों की सुरक्षा पर भी ध्यान दिया जावे ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

sarpanch sachiv vivad – पंचायत सचिव को कमरे में बंद कर मारपीट – जब सरपंच पति के साथ उपसरपंच भी हो तो पावर आ ही जाता है ।

Advertisement सचिव संघ में नाराजगी कहा उचित कार्यवाही नहीं हुई तो करेंगे ...

error: Content is protected !!