शिक्षाकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ब्रेकिंग -जल्द ही खुलेंगे स्कूल: फिर से स्कूलों में बच्चों की धमक I

छत्तीसगढ़ में प्राथमिक और उच्च वर्ग के स्कूल खुलेंगे ।

  कैबिनेट की बैठक में कॉलेजों को भी खोलने का लिया गया निर्णय ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 20.07.2021

 

रायपुर पिछले दो सत्र से बच्चों के उधम और कोलाहल से दूर स्कूलों में फिर से बच्चों की धमक जल्द होने वाली है । आज हुई केबिनेट की बैठक में स्कूलों को खोलने का फैसला ले लिया गया है। भूपेश कैबिनेट की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक 11-12वीं की कक्षाओं के साथ-साथ प्राथमिक विद्यालय भी खोले जायेंगे। वहीं नर्सिंग, मेडिकल, इंजीनियरिंग सहित तकनीकी कक्षाएं भी खोली जायेगी। नर्सिंग, मेडिकल, तकीनिकी क्लासेस  2 अगस्त से खोले जायेंगे। 

ज्य सरकार ने 11वीं-12वीं को भी प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। बच्चों की संख्या को देखते हुए उसका गाइडलाइन तैयार किया जायेगा। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि जिन स्कूलों में ज्यादा बच्चे होंगे, वहां अलटरनेट डे पर बच्चों को बुलाया जायेगा।

उसी तरह प्राथमिक शालालों में वैसे ग्राम पंचायत या ग्राम में जहां कोरोना शुन्य पर पहुंच गया है. वहां पालक समिति और स्कूल प्रबंधन स्थानीय स्तर पर लिया जायेगा। मंत्री रविंद्र चौबे के मुताबिक स्कूलों को खोलने को लेकर गाइडलाइन बनाया जायेगा।मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि स्कूल कालेजों में कोरोना गाइडलाइन का सख्त पालन करना होगा। करीब 6 घंटे चली बैठक में आज भूपेश कैबिनेट ने कई अहम फैसले लिये हैं।

Related Articles

Back to top button