करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ब्रेकिंग – केंद्र बनाएगी गोबर से पेंट , खरीदेगी पांच रू किलो गोबर ।

गोबर से पेंट बनाने की योजना का छत्तीसगढ़ में कैसा पड़ेगा असर । गोबर खरीदी की तैयारी शुरू ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 13.01.2021

 

रायपुर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप पात्रा ने काफी दिनों पहले गोबर की तुलना कोहीनूर हीरे की थी उस समय भले लोगों ने उनकी बात का मजाक उड़ाया हो लेकिन अब लग रहा है कि गोबर के दिन फिरने वाले हैं क्योंकि प्रदेश सरकार के दो रू किलो के बाद अब केन्द्र सरकार भी गोबर पांच रू किलो में खरीदने वाली है ।

केन्द्र के लिए गोबर खरीदी सीधे खादी ग्रामोद्योग करेगा । याने केन्द्र दो रू में खरीदेगी और केन्द्र पांच रूपए में ऐसे में अंदेशा लगाया जा रहा है कि केन्द्र सरकार के द्वारा गोबर खरीदने के साथ ही राज्य की गोबर खरीदी योजना को झटका लग सकता है क्योंकि गोबर बेचने वाला तो उंचे दाम पर ही गोबर बेचेगा ।

इस बीच मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार को आफर दिया है कि वो केन्द्र को गोबर देने को तैयार हैं क्योंकि पूरे देश में गोबर तो सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही खरीदा जा रहा है और अभी तक हमने 32 लाख टन से ज्यादा गोबर की खरीदी कर ली है । ये तो अच्छा है केन्द्र पांच रूपए में गोबर खरीदेगी लोगों को तीन रूपए का फायदा ही होगा । मुख्यमंत्रीने आगे कहा कि जो गोबर खरीदी का विरोध कर रहे थे ये उन्हीं के मुंह पर पड़ा है ।


देखना होगा केन्द्र अब प्रदेश सरकार से गोबर खरीदती है कि सीधे हितग्राही से । केन्द्र सरकार गोबर से वैदिक पेंट बनाने की योजना बना रही है और केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने गोबर से बने पेंट को आज लाॅंच भी कर दिया है । छत्तीसगढ़ में केन्द्र कब से पांच रूपए में गोबर खरीदी शुरू करेगी इसका इंतजार सभी को होगा ।

Related Articles

Back to top button