close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / कोरबा / ब्रेकिंग – तेंदुवे का दुसरा शिकार भी फेल कहीं तेंदुवा हिंसक ना हो जाए ।
.

ब्रेकिंग – तेंदुवे का दुसरा शिकार भी फेल कहीं तेंदुवा हिंसक ना हो जाए ।

Advertisement

कल रात फिर गांव में घुसकर बछड़े पर किया हमला ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 26.11.2021

Sanjeev Shukla

करगीरोड कोटा – पिछले कुछ दिनों से कोटा के एक विशेष क्षेत्र में अपना अधिकार जमा चुके तेंदुवे ने कल रात फिर लालपुर गांव में घुस कर एक गाय के बछड़े को अपना शिकार बनाने की कोशिश की । इसके एक दिन पहले ही दोपहर तेंदुवे ने कार्पोरेशन डिपो में बकरियों के एक झुंड पर हमला कर दिया था ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात दस बजे के लगभग इस तेंदुवे ने लालपुर गांव सलखिया धनुहार के घर में एक गाय के बछड़े पर हमला किया और उठा कर ले जाने लगा । बछड़े की आवाज पर घर वालों के उठ जाने पर तेंदुवा बछड़े को छोड़ कर भाग गया ।
पिछले दो दिनों से इस तेंदुवे को अपने दो शिकार पर खाली हाथ रहना पड़ा है । ऐसे में इसके भूखे होने की भी संभावना है और इस हालत में ये भी हो सकता है कि तेंदुवा हिंसक हो जाए ।


कुछ दिनों से कोटा और उसके आस पास से अचानक इन घटनाओं में वृद्धि होने लगी है तथा वन्य प्राणियों के अचानकमार टाईगर रिजर्व से बाहर आने की खबरें आ रही हैं । तेंदुवे के बाद कल ही शाम को पिपरतराई गांव में एक खेत में व्यस्क बाघ के पंजे के निशान देखने को मिले थे और देर शाम टिंगीपुर क्षेत्र में एक बाघ के शावक के मौत की खबर आई थी ।

इन खबरों से कोटा अचानक वाईल्ड लाईफ की घटनाओं को लेकर चर्चा में आ गया है। वन विभाग और एटीआर प्रबंधन को अब इस दिशा में और पुख्ता ढंग से अपनी कार्य योजना बनाने की जरूरत होगी । जिससे ये वन्य प्राणी सुरक्षित रहें ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

एक्सक्लुसिव -अचानकमार के सिंहावलसागर से लगे वन विकास निगम के बीट में मिला मृत टाईगर का बच्चा ।

Advertisement एटीआर , वन विकास और रेगुलर फारेस्ट के आफिसर घटना स्थल ...

error: Content is protected !!