close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / ब्रेकिंग – कोटा में तेदुवे के बाद टायगर की मुवमेंट ।
.

ब्रेकिंग – कोटा में तेदुवे के बाद टायगर की मुवमेंट ।

Advertisement

पिपरतराई गांव में एक व्यस्क बाघ के पंजे के निशान ।

एटीआर और वन विभाग की टीम सक्रीय ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 25.11.2021

करगीरोड कोटा – कोटा के वन क्षेत्र में इन दिनों एक तेदुवे की मुवमेंट देखी जा रही थी ये तेंदुवा कोटा डेम के आस पास के ईलाके को अपना क्षेत्र बनाया हुआ है । लेकिन आज दोपहर कुछ देर पहले ही ये बड़ी खबर आ रही है कि पिपरतराई के मरघटिया पारा में एक व्यस्क शेर के पंजे के निशान देखे गए हैं ।


पिपरतराई मरघटिया पारा में निलेश भार्गव के गीले खेत में एक शेर के पग चिन्ह देखने के बाद लोगों में हड़कपं मच गया है । सूचना के बाद वन विभाग के एसडीओ ललीत दुबे तत्काल जानकारी वाली जगह पर पहुंच गए । पग मार्ग देखने के एसडीओ ललीत दुबे ने तत्काल इसकी जानकारी डीएफओ को दी । जिसके बाद एटीआर की टीम भी वहां पहुंच गई है । अधिकारियों ने गांव वालों को समझाईश दी है कि रात के समय अकेले ना निकले और पंचायत भी गांव में मुनादी करवा दे ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए एसडीओ ललीत दुबे ने बताया कि – जानकारी के बाद मैं वहां पहुंचा तो देखा कि पग चिन्ह एक व्यस्क टायगर के हैं और ये निशान ज्यादा पुराने नहीं है ये रात या सुबह सुबह के हैं । इसके बाद मैने अपने उच्च अधिकारियों को जानकारी देने के बाद गांव और पंचायत वालों की बैठक लेकर उन्हें भी समझाईश दिया है कि वे सावधानी रखें ।


कोटा क्षेत्र में अचानक से वन्य जीवों के मुवमेंट के बाद ये समझ आने लगा है कि जंगलों की सुरक्षा और उनका बचाव कितना जरूरी है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

ब्रेकिंग – तेंदुवे का दुसरा शिकार भी फेल कहीं तेंदुवा हिंसक ना हो जाए ।

Advertisement कल रात फिर गांव में घुसकर बछड़े पर किया हमला । ...

error: Content is protected !!