करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लो भाई अब जरूरतमंद अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता देने के संबंध में हो रहा विचार-विमर्श ।

विधि मंत्री श्री अकबर की अध्यक्षता में अधिवक्ता कल्याण निधि न्यास समिति की बैठक सम्पन्न ।
पत्रकारों को अधिमान्यता और सुरक्षा कानून ही दे दीजिए ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 09.10.2020

केशरी नंदन तिवारी

रायपुर। कोविड-19 संकट के कारण वकालत पेशा प्रभावित हुआ है, इस कारण आर्थिक रूप से जरूरतमंद अधिवक्ताओं को आर्थिक सहायता दिए जाने के संबंध में आज वन तथा विधि एवं विधायी मंत्री श्री मोहम्मद अकबर की अध्यक्षता में अधिवक्ता कल्याण निधि न्यास समिति की बैठक सम्पन्न हुई। मंत्री श्री मोहम्मद अकबर के शंकर नगर स्थित शासकीय आवास में आयोजित बैठक में जरूरतमंद अधिवक्ताओं को राज्य शासन की ओर से आर्थिक सहायता देने के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श किया गया।


जरूरत मंद अधिवक्ताओं को आर्थिक मदद देना सहीं निर्णय होगा लेकिन सरकार पत्रकारों के बारे में भी थोड़ा सोच ले तो बेहतर है । पत्रकार कोई आर्थिक मदद तो मांगता नहीं ना ही सरकार देने से रही । पत्रकारो को अधिमान्यता और उनकी सुरक्षा के कानून को ही लागू करवा देना चाहिए ।

बैठक में उपस्थित छत्तीसगढ़ अधिवक्ता कल्याण न्यास निधि समिति के सदस्यों के पदाधिकारियों ने इस संबंध में कई उपयोगी सुझाव दिए। इस अवसर पर महाधिवक्ता श्री सतीश चन्द्र वर्मा, प्रमुख सचिव विधि-विधायी विभाग श्री नरेश कुमार चन्द्रवंशी, सचिव वित्त विभाग श्रीमती अलरमेलमंगई डी., अधिवक्ता कल्याण न्यास निधि के पदाधिकारी सर्वश्री प्रभाकर सिंह चंदेल, अब्दुल वहाब खान, सदस्य श्री राजीव पाण्डेय, कुष्ण कुमार शुक्ला सहित अन्य सदस्यगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button