करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

तेेंदुवे के हमले में घायल बछड़े की मौत ।

वन विभाग ने पंचानामा कर मुआवजे की कार्यवाही को आगे बढ़ाया ।
तेंदुवे की मुवमेंट वाले क्षेत्र में संचालित रेस्टोरेंट को लिखित निर्देश जारी ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.11.2021

करगीरोड कोटा – दो दिन पहले लालपुर में तेंदुवे के हमले में घायल बछड़े की आज मौत हो गई है । बछड़े की मौत की जानकारी के बाद वन विभाग का एक अमला यहां पंचनामा बनाने और आगे की कार्यवाही के लिए पहुंच गया था । लेकिन पंचनामा बनाने के बाद एक डिप्टी रेंजर रेंक के अधिकारी बिना किसी को बताए और रिपोर्ट दिए ही गायब हो गए । अंदरूनी जानकारी के अनुसार इस डिप्टी रेंजर ने अपने उच्च अधिकारियों को इस बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी थी ।


कोटा के लालपुर में 25 तारीख की रात तेंदुवे के हमले में घायल बछड़े की मौत एक दिन बाद ही 26 तारीख को हो गई थी । जानकारी के बाद वन विभाग के अमले ने घटना स्थल पर जाकर पंचनामा और गवाही की कार्यवाही पूरी करते हुए प्रकरण को मुआवजे के लिए उच्च अधिकारियों को भेज दिया है ।


वैसे 25 तारीख के बाद इस क्षेत्र में तेंदुवे की मुवमेंट के बारे में किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त नहीं हुई है लेकिन सावधानीवश वन विभाग ने इस क्षेत्र में संचालित दो रेस्टोरेंट को लिखित निर्देश देते हुए सावधानी बरतने का आदेश देते हुए कहा कि ढाबे में नानवेज के अवशेष को बाहर न फेंके साथ ही रेस्टोरेंट में आए ग्राहकों को रेस्टोरेंट के बाहर घुमने और बैठने के लिए भी मना किया जाए ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए वन विभाग के एसडीओ ललीत दुबे ने बताया कि – तेंदुवे ने जिस बछड़े पर हमला किया था उसकी मौत हो गई है । घटना का पंचनामा और बाकी कार्यवाही पुरी कर ली गई है । यदि किसी को भी वन्य प्राणीयों के बारे में कोई जानकारी प्राप्त होती है तो वे तुरंत ही जारी नम्बरों पर खबर करें ।

Related Articles

Back to top button