करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सेन्ट्रल बैंक अग्निकांड – रायपुर से पहुंचे अधिकारी कहा- ग्राहकों को डरने की जरूरत नहीं ।

जांच के बाद दर्ज कराएंगे प्राथमिकी ।
अधिकारियों ने कहा- कस्टमर डरें नही ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 09.08.2020

 

करगीरोड कोटा – शनिवार और रविवार की दरमियानी रात नगर के सेंट्रलबैंक में लगी आग ने दो से तीन घंटे में ही बैंक में जो विध्वंस मचाया उसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए । बैंक के सारे फर्नीचर ,कम्प्यूटर और रिकार्ड जलकर ध्वस्त हो गए ये अच्छा ये हुआ कि आग स्ट्रांग रूम और लाॅकर तक नहीं पहुंची वर्ना और नुकसान बैंक को हो सकता था । नगर के कई व्यवसाईयों के यहां लाॅकर हैं जिसमें उनके जमीनों के कागजों के साथ कई कीमती चिजे रखी हुई है ।


रात एक बजे के बाद लगी आग ने बैंक को राख कर दिया । सबसे बड़ी विडबंना ये है कि नगर पंचायत में आया लाखों का फायर बिग्रेड दो कोैड़ी का भी साबित नहीं हुआ । ये फायर बिग्रेड सिर्फ लोगों को पानी सप्लाई करने का टैंकर बनके रह गया हैं । बैंक के स्थानीय कर्मचारियों ने जब फायर बिग्रेड के लिए फोन किया तो पता चला कि फायर बिग्रेड खराब है । उसके बाद बिलासपुर संपर्क किया गया लेकिन वहां से भी आते हुए उसे दो से तीन घंटे लग गए इस बीच आस पास के लोगों ने अपने अपने घरों से पानी लाकर आग बुझाने का कार्य किया । उनकी भी मजबूरी थी कि बैंक से कई घर लगे हुए थे यदि आग भड़कती तो आस पास के कई घरों को अपनी चपेट में ले सकती थी ।


बैंक में आग लगने की जानकारी के बाद बैंक के रीजनल मैनेजर रायपुर से कोटा पहुंच गए हैं और स्थानीय कर्मचारियों के साथ पुरे घटना का जायजा लिया है । मीडिया से बात करते हुए उनका कहना था कि – आगजनी से काफी नुकसान हुआ है, पर बैंक में रहने वाला नगदी रकम चेस्ट सहित बैंको के लाकर सुरक्षित है,बैंक के द्वारा अभी थाने में प्राथमिकी दर्ज नही कराई गई है । पुरी जांच पड़ताल के बाद कोटा थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी । आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो पाया है ।


मौके पर उपस्थित कुछ लोगो ने बताया कि इससे पूर्व 2001में आगजनी की घटना हो चुकी है इस बैंक में, आगजनी के बाद बैंक के भवन सहित अगल बगल के भवनों को भी काफी नुकसान पहुचा हैं।

Related Articles

Back to top button