करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा सचिव संघ में हुआ बदलाव , रामकुमार मिश्रा बने नए अध्यक्ष ।

साल संभालेंगे अब संघ की कमान ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार11.07.2020

 

करगीरोड कोटा कोटा जनपद पंचायत में सचिव संघ का आज चुनाव हुआ । कल तक यहीं माना जा रहा था कि जैसा पहले सर्वसम्मती से अध्यक्ष नियुक्त हो जाया करता था वैसा ही इस बार भी होगा । लाॅबिंग भी वैसी ही चल रही थी लोगों को उम्मीद थी कि इस बार भी पिछले दो बार की तरह ही भोला मानिकपुरी ही अध्यक्ष बन जाएंगे । लेकिन चुनाव के एन वक्त पर पुरे माहोैल में राजनीति हावी हो गई । जब जिलाध्यक्ष सर्वसम्मती बनाने का भाषण दे रहे थे उसे समय एक अन्य सचिव केशव यादव ने अपना दावा ठोंक दिया । याने सर्वसम्मती के आयोजन पर पानी फेर दिया ।


जनपद में इस समय आदिवासी कार्ड भी खेला जा रहा है कि जब जनपद अध्यक्ष आदिवासी वर्ग से है , सरपंच संघ का अध्यक्ष आदिवासी वर्ग से है तो सचिव संघ के अध्यक्ष की बागडोर भी किसी योग्य आदिवासी को सौंपी जाए । और इसी कड़ी में तुलेश्वर सिंह का नाम आगे आ गया । याने अब अध्यक्ष पद की दौड़ में तीन लोग हो गए लेकिन अभी मेन पिक्चर तो बाकी ही थी । इसी समय एक सचिव ने वरिष्ठ सचिव रामकुमार मिश्रा का नाम आगे कर दिया । अब चार उम्मीदवार इस पद के दावेदार हो गए ।


संगठन के लोगों ने समझाने की कोशिश की कि सर्वसम्मती से बात बन जाए इसलिए सभी चारों उम्मीदवारों से बात की लेकिन चारों इस बात पर अड़ गए कि सर्वसम्मति बननी है तो उनके नाम पर बने । अंत में वोटिंग की बारी आई जिसमें मुख्य मुकाबला पूर्व अध्यक्ष भोला मानिकपुरी तथा रामकुमार मिश्रा के बीच हुआ । और वोटिंग के बाद रामकुमार मिश्रा सचिव संघ के अध्यक्ष निर्वाचित हुए ।

देखना होगा आने वाले 3 साल में सचिव संघ अपने सदस्यों की कितनी सहायता करता है । उम्मीद है सचिव संघ के नए बने अध्यक्ष अपने सदस्यों की समस्याओं का ध्यान रखेंगे और कुछ बेहतर कार्य करेंगे ।

Related Articles

Back to top button