करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दबंग न्यूज लाईव की खबर पर संज्ञान – रायपुर की सीमा पर नहीं होगी अब बाहर से आने वालों की जांच ।

दबंग न्यूज लाईव ने सीएमएचओ के प्रस्ताव पर उठाए थे सवाल ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 21.11.2020

 

रायपुर ब्यूरो

रायपुर रायपुर जाने वालों की अब रायपुर की सीमाओं पर जांच नहीं की जाएगी । दो दिन पहले ही रायपुर सीएमएचओ ने कलेक्टर को एक प्रस्ताव दिया था कि बाहर से आने वालों की रायपुर की सीमाओं पर ही जांच की जाए और जो निगेटिव हो उन्हें ही अंदर आने दिया जाए यदि कोई पाजिटिव आता है तो उसे वहीं से वापस भेज दिया जाए । इस प्रस्ताव के बाद दबंग न्यूज लाईव ने इस प्रस्ताव पर कई सवाल उठाए थे । क्योंकि रायपुर आने जाने वाले कोई दस बीस नहीं हजारों में होते हैं और हजारों लोगों की जांच करके दस मिनट में देना संभव ही नहीं है ? हमने ये भी सवाल उठाया था कि रायपुर आने वालों की जांच तो किया जाएगा लेकिन रायपुर से बाहर जाने वालों की क्या जांच की जाएगी । रेल और एयर लाईन से भी लोग आ रहे हैं क्या उनकी भी जांच की जाएगी ? इन सवालों को लेकर सीएमएचओ मीरा बघेल से भी बात की गई थी तो एक और नई जानकारी मिली थी कि यदि रायपुर का कोई व्यक्ति दो चार दिन बाहर रहकर आता है तो उसकी जांच नहीं होगी ?

हमने इस प्रस्ताव की खामियों को लेकर समाचार प्रकाशित किया था । जिसके बाद इस प्रस्ताव की खामियों और इससे होने वेाली परेशानी को देखते हुए इस प्लान को रद्द कर दिया गया है ।

कलेक्ट्रेट से इस संबंध में एक नया आदेश आया है जिसके अनुसार अब कुछ ही जगहों पर यह जांच होगी । होटलों में आने और रूकने वालों की रेण्डमली जांच की जाएगी । शहर के सब्जी , फल बाजारों पर व्यवसाय करने वालों की जांच की जाएगी साथ ही घनी बस्तीयों में शिविर लगाकर जांच किया जाएगा ।

हमारे रायपुर ब्यूरो सुनिल शुक्ला ने इस बारे में सीएमएचओ मीरा बघेल से बात की तो उन्होंने भी आज माना कि – हर किसी की जांच कर पाना संभव नहीं है इससे ट्रेफिक में दिक्कत आएगी । फिर भी हमारी टीमें सीमाओं पर रहेंगी जिसे कराना होगा वो करा सकता है । हम बाहर राज्यों से आने वाली ट्रकों और गाड़ियों की जांच करने की कोशिश करेंगे ।

Related Articles

Back to top button