close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

खबर पर संज्ञान – बिलासपुर सांसद ने कहा जल्द ही पूर्ण हो जाएगी कार्यवाही ।

दिल्ली से मोबाईल पर बात करते हुए उन्होंने भी चिंता जाहिर की ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 27.03.2022

बिलासपुर/कोटा दबंग न्यूज लाईव ने कल अपने अंक में जनहित से जुड़ी एक खबर ’’ बिलासपुर सांसद के शव वाहन देने के आश्वासन ..’’ को लेकर प्रमुखता से प्रकाशित की थी । खबर में एक साल पहले 27 मार्च 2021 को सांसद नीधि से कोटा नगर पंचायत को एक शव वाहन देने के लिए बिलासपुर सांसद अरूण साव ने कलेक्टर को पत्र लिखते हुए आठ लिखे रूपए स्वीकृत किए थे ।

26.03.2022 को प्रकाशित खबर ।

लेकिन इस राशि के स्वीकृत होने के एक साल बाद भी ना तो वाहन कोटा पहुंचा और ना ही किसी ने इस ओर ध्यान दिया । एक साल पहले सांसद नीधि से राशि भी स्वीकृत हो गई थी लेकिन अधिकारी वाहन क्रय नहीं कर पाए । सरगुजा क्षेत्र से कल जब एक दिल हिला देने वाली खबर सामने आई तो हमें भी एक साल बाद ये याद आया कि कोटा क्षेत्र के लिए सांसद अरूण साव जी ने भी एक शव वाहन देने के लिए राशि स्वीकृत की थी ।


वाहन क्रय करने के लिए सारी प्रक्रिया पुरी होने के बाद भी अधिकारियों ने वाहन क्रय करने में ही एक साल से ज्यादा का समय लगा दिया ऐसे में इस वाहन की किमत लगभग डेढ़ लाख रूपए और बढ़ गई । ऐसे में वाहन क्रय करने के लिए अधिकारियों ने फिर से इस्टीमेट बनाना शुरू किया और डेढ़ लाख रूपए की राशि की आवश्यकता बताई । और फिर से फाईल कोटा सामुदायिक केन्द्र से जिला कार्यालय और जगह जगह घुमने लग गई है ।


खबर प्रकाशित करने के पहले हमने सांसद महोदय का भी पक्ष भी जानना चाहा था लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई थी । खबर प्रकाशन के बाद बिलासपुर सांसद अरूण साव ने इस गंभीर और संवेदनशील मामले को समझते हुए दिल्ली से ही हमसे मोबाईल पर बात की ।

सांसद अरूण सावजी ने कहा कि – एक साल पहले ही राशि स्वीकृत कर दी गई है । वाहन क्रय करने का काम अधिकारियों का है । लेकिन एक साल लग जाने के कारण अब वाहन की किमत लगभग डेढ़ लाख रूपए बढ़ चुकी है इसलिए पुनः डेढ़ लाख रूपए स्वीकृत करने के लिए फाईल आई है और मैने उसे स्वीकृत करने के लिए लिख दिया है । ऐसा नहीं है कि मैने इस एक साल में इस दिशा में प्रयास नहीं किया । जब भी मुझे समय मिला मैने एसडीएम ,सीएमएचओ और कलेक्टर का ध्यान इस तरफ दिलाया । देर तो हुई है लेकिन जल्द ही ये इस वाहन का क्रय कर लिया जाएगा ।

उम्मीद है इस संवेदनशील मुद्दे पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा अधिकारी वर्ग भी गंभीरता से विचार करेंगे और इस वाहन को शिघ्र क्रय करके कोटा हास्पीटल को प्रदान करेंगे ताकि जरूरतमंदों के ये काम आ सके ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button