close button
पेंड्रा रोडकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

congratulate the committee -शहर को स्वच्छ रखने का जूनून ऐसा कि 80 हफते से लगातार चल रहा अभियान ।

पंडरिया की महामाया सेवा समिति के सदस्यों का सराहनीय पहल ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 25.12.2022

प्रफुल्ल श्रीवास्तव

पंडरिया – दो अक्टूबर 2017 दिन  था रविवार , स्थान था पंडरिया का एक मोहल्ला सुबह सुबह जब इस मोहल्ले के लोग सो कर उठे तो देखा कि कुछ युवक हाथ में झाडू और घमेला लेकर सफाई में जुटे हुए है जो काम नगर पंचायत को करना चाहिए वो काम शहर के कुछ युवकों को करता देख मोहल्ले के लोग अचंभित तो थे । ये युवक थे महामाया सेवा समिति के सदस्य । लेकिन फिर ये कहते हुए अपने काम में लग गए कि एक दो हफते ही का है आगे खुद बद हो जाएगा ।

लेकिन लोगों के इस सोच को इन युवकों की टीम ने बदल दिया । धीरे धीरे इस अभियान ने एक दो दस और पचास हफतों का सफर पूरा करते हुए आज अपना 80 वां चरण पूरा कर लिया ये जूनून और जज्बा ही था जो कुछ लोगों द्वारा शुरू किया अभियान पूरे शहर का अभियान हो गया । धीरे धीरे इस समिति के सदस्य बढ़ते गए और आज की स्थिति में इस समिति ने पूरे शहर को स्वच्छता का पाठ पढ़ा दिया ।

 

पंडरिया में प्रत्येक रविवार की अलसुबह सुबह नगर के किसी ना किसी चौक चौराहों में आपको  युवक -युवतियों की एक सशक्त टीम दिखाई देगी जो पूरी शिद्दत से हाथों में फावड़ा , झाड़ू टोकरी तथा अन्य उपकरण लेकर मुस्तैदी से अपने अगल-बगल के परिसर की साफ सफाई करते नजर आ जाते हैं ।

आज इस अभियान को लगातार 80 हफते हो गए । आज ही देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी का जन्मदिन भी है इससे अच्छा दिन इस समिति के 80 हफते होने का और क्या हो सकता है । आज के इस अभियान में लोरमी विधायक डॉक्टर धर्मजीत सिंह तथा कसौंधन गुप्ता समाज के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता भी शामिल हो गए । और नगर के वीर स्तम्भ क्षेत्र तथा शीतला माता के मंदिर परिसर की साफ सफाई की ।

स्वच्छता अभियान के 80 वें चरण में शामिल हुए लोरमी विधायक डॉक्टर धर्मजीत सिंह ने महामाया सेवा समिति के इस नेक कार्य की सराहना की ..उन्होंने इस कार्य में लोगों को स्वेच्छा से जुड़ने की अपील की , वहीं कसौंधन गुप्ता समाज के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने अपने उद्बोधन में इसे समिति का अनुकरणीय पहल बताया तथा लोगों से अधिक संख्या में समिति से जुड़ने की अपील की है ..!

महामाया सेवा समिति के अध्यक्ष संजय सोनी ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बतायाय कि दो अक्टूबर 2017 को रविवार के ही दिन इस समिति का गठन हुआ और स्वच्छता अभियान की शुरूवात की गई । बीच में कोविड प्रोटोकाल के चलते अभियान को रोकना पड़ा था लेकिन अब फिर से लगातार ये अभियान शुरू है ।

80 वें चरण के स्वच्छता अभियान में महामाया सेवा समिति के अध्यक्ष संजय सोनी , सांसद प्रतिनिधि चन्द्रकुमार सोनी , देवचरण यादव , अभिषेक शर्मा, मनेंद्र शांडिल्य,पार्षद अनुराग ठाकुर, जीवन देवांगन, बुद्धेश रॉय, विजय बर्मन,जितेंद्र बंजारे,अजय बंजारे,जग्गा शर्मा, राधिका,आरती,ज्योति,साक्षी, संतोषी,ममता, छोटी,गुनगुन, गरिमा सोनी,सिद्धि गुप्ता तथा अनेकों गणमान्य नागरिक गण उपस्थित रहे ..!!

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button