करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दबंग एक्सक्लुसिव – रायपुर में चुपचाप किसने दफना दी किसकी लाश ।

डी 12 में किसकी लाश पुलिस के साथ सामाजिक संस्था भी हैरान ।

रात के अंधेरे में अज्ञात व्यक्ति ने अज्ञात महिला की दफन की लाश ।

दबंग न्यूज लाईव

बुधवार 18.08.2020

रायपुर रायपुर के शमशान घाट में जहां लावारिश लाशों का कफन दफन होता है वहां संस्था डी 11 के बाजू में डी 12 संख्या का गडढा खोद के रखा था ताकि वहां दुसरी लाश का कफन दफन हो सके लेकिन जब संस्था के लोग वहां लावारिश लाश के कफन दफन के लिए गए तो उनके होश उड़ गए क्योंकि डी 12 में एक लाश दफन की जा चुकी थी । संस्था के स्वयंसेवी इस बात से हैरान थे कि आखिर यहां हुआ क्या है ? गडढे में किसकी लाश है ? लाश आदमी की है या औरत की ? और सबसे बड़ा सवाल कि यहंा लाश दफनाया किसने है ?

संस्था ने इस बात की जानकारी पुलिस और अनुविभागीय अधिकारी के साथ दबंग न्यूज लाईव को भी लिखित में दी । जानकारी हतप्रभ करने वाली थी । और इस जानकारी के सामने आने के बाद पुलिस के सामने भी कई सवाल सामने आ रहे थे । सबसे बड़ा सवाल यही था कि किसने किसकी लाश को डी 12 में दफन किया है ।

थाना खम्हारडीह थाना प्रभारी वेदव्यास दीवान , नायाब तहसीलदार सृजन सोनकर , संस्था के अध्यक्ष जमीन खान और वार्ड पार्षद गणेश साहू की उपस्थिति में डी 12 को खोदा गया । गडढा खोदने के बाद डी 12 से निकली एक अज्ञात महिला की लाश जिसकी जानकारी ना पुलिस के पास थी और ना ही संस्था मोक्ष के पास । पुलिस ने अज्ञात महिला के शव का पंचनामा करने के बाद पीएम के लिए भेज दिया है । तथा अपनी कार्यवाही में जुटी है ।

लेकिन इन सबके बीच बहुत से सवाल सामने आ रहे हैं । पुलिस के सामने अब चुनौति लाश की पहचान को लेकर है ? क्या महिला की हत्या करके किसी ने यहां दफना दिया है ? या फिर कोई और बात है ।

संस्था के अध्यक्ष जमीर खान ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – डी 11 में आमानाका से संबंधित लाश का कफन दफन किया गया था जबकि उसके बाजू  की डी 12 खाली भूमि थी तथा उसमे गडढा किया हुआ था किसी ने अज्ञात शव का कफन दफन यहां कर दिया है जिसकी जानकारी हमें नहीं है । हमने इस बात की जानकारी थाने में तथा एसडीएम को दे दी है ।

दरोगा वेदव्यास दिवान का कहना था – अज्ञात लाश पर मर्ग कायम कर लिया गया है । पंचनामा की कार्यवाही कर लाश को पीएम के लिए जिला चिकित्सायल भेजा गया है । उसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी । 

नायाब तहसीलदार सृजन सोनकर ने बताया – पुलिस विभाग और एसडीएम साहब के आदेश पर यहां कब्र की खुदाई की गई जहां अज्ञात महिला की लाश मिली है मर्ग कायम किया जा चुका है । 

चारदिवारी हो जाए तो सुरक्षित हो स्थान – संस्था का कहना है कि पिछले सात आठ सालों से हम यहां लावारिश लाशों का कफन दफन कर रहे हैं । शासन ने जमीन मुहैया करा दी है लेकिन ये भुमि चारों तरफ से खुली है इसलिए असुरक्षित है । गाड़ियों के आने जाने से कब्र क्षतिग्रस्त हो जाती है । हमने कई बार सरकार से मदद मांगी कि यहां चारदिवारी बन जाए लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिली । समाज कल्याण विभाग का कहना है कि उनके पास ऐसे कामों के लिए कोई फण्ड नहीं हैं ।

Related Articles

Back to top button