करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पंचायत के गौठान में सिंचाई विभाग की दादागिरी ।

गौठान को खोद बना दिया नहर , गौठान के तार ,पोल और सोलर पेैनल गायब ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 29.03.2022

करगीरोड कोटा – कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाला झिंगटपुर ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव कितने बेसुध हैं ये इसी बात से पता चल जाता है कि ग्राम पंचायत के गौठान में सिंचाई विभाग अपनी नहर बनाने के लिए दो चार फीट नहीं पच्चीस फीट गडढा खोद देती है और इस दौरान गौठान की सुरक्षा व्यवस्था के लिए किए गए फेंसिग , पोल और सोलर पैनल तक गायब हो जाते हैं लेकिन सरंपच और ग्राम पंचायत को इसकी भनक नहीं लगती या हो सकता है कि पंचायत की मिलीभगत से ही ये काम हुआ हो ।


पूरा मामला कोटा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत झिंगटपुर का बताया जा रहा है । यहां सिंचाई विभाग के द्वारा नहर बनाया जा रहा है । जिस जगह से नहर निकलनी है उसके बीच में मुख्यमंत्री की प्रमुख योजनाओं में से एक गौठान भी है । ऐसे में सिंचाई विभाग के ठेकेदार को नहर की खुदाई में दिक्कत आने लगी तो उसने पंचायत प्रतिनिधियों से मिलकर गौठान के फेंसिंग को हटा दिया और खुदाई चालू कर दी ।


नहर के लिए लगभग बीस से पच्चीस फीट गहरी नाली खोदी गई है जो गौठान के पास से ही निकलती है और यहां जानवरों को हादसे से बचाने के लिए कोई उपाय नहीं है ऐसे में कभी भी जानवर इस गहरे गडढे में गिर सकते हैं ।

ठेकेदार के मुंशी ने बताया कि गौठान की फेंसिंग एवं पोल खंबे हमारे द्वारा हटाया गया है और इसके लिए सरपंच को फेंसिंग हटवाने के लिए कुछ रकम दी गई है । वहीं सरपंच का कहना है कि ठेकेदार एवं मुंशी झूठ बोल रहे हैं हमें किसी बात की जानकारी नहीं है ।


सवाल ये उठता है कि यदि पंचायत की बिना अनुमति के कोई ठेकेदार केैसे गौठान में ऐसी हरकत सकता है ? यदि पंचायत को वाकई ये सब नहीं पता तो उसने इसकी शिकायत थाने या अपने विभाग में क्यों नहीं किया गया ? और यदि पंचायत की मिलीभगत से ये काम हुआ है तो फिर अधिकारियों को ठेकेदार के साथ ही पंचायत पर भी कार्यवाही करनी चाहिए ।

Related Articles

Back to top button