कोरबाकरगी रोडपेंड्रा रोड

जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ने घुमाया घोंघा का लीवर ।

घोंघा से छोड़ा गया पानी जो 13 ग्राम के 22 तालाबों को पहुंचाएगा राहत ।
तखतपुर के पांच ग्राम के दस तालाब तो कोटा विकासखंड के आठ ग्राम के बारह तालाब शामिल ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 15.04.2022

करगीरोड /बिलासपुर – बढ़ती गर्मी के चलते गांव के तालाब सुखने पर आ रहे हैं जिसके चलते गांव में इंसानों के साथ ही पशुओं के भी निस्तारी पर असर पड़ने लगा है साथ ही ग्रीष्म कालीन फसल के लिए भी पानी की जरूरत है । ऐसे में गांव वालों की मांग पर सिंचाई विभाग ने कोटा के घोंघा जलाशय से पानी छोड़ने का कार्य प्रारंभ किया है ।


जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहाण ने कल घोंघा जलाशय का लीवर घुमा कर डेम से नहर में पानी छोड़ने का शुभारंभ किया । घोंघा जलाशय से कोटा और तखतपुर विकासखंड के तेहर गांव के लगभग बाईस तालाबों को पानी मिलेगा जिससे फसल के साथ ही निस्तारी की समस्या का भी समाधान होगा ।


जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहाण ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – बढ़ती गर्मी के चलते पानी का स्तर नीचे जा रहा है साथ ही गांव के तालाबों में भी पानी कम हो रहा है ऐसे में ग्रीष्म कालीन फसल के साथ ही निस्तारी की समस्या भी सामने आने लगी है । गांव वालों की मांग पर आज सिंचाई विभाग ने पानी छोड़ा है ।


सिंचाई विभाग के एसडीओ सक्सेना ने बताया कि -पानी छोड़ने से तखतपुर के पांच गांव के दस तालाब और कोटा विकासखंड के आठ गांव के बारह तालाबों में पानी भरा जाएगा । इसमें तखतपुर के बीजा के चार , साल्हेकापा के दो ,घोरामार के दो , पण्डाकापा और सोनबंधा में एक एक तालाब और कोटा के गोबरीपाट ,नवापारा,तेंदुवा,कुसमुली और साजापाली में एक एक और करगीखुर्द तथा धूमा में तीन तीन तालाबों में पानी भरा जाएगा ।

 

 

Related Articles

Back to top button