करगी रोडकोरबाखेलपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डी.के.पी. स्कूल का मैदान बन गया है अघोषित अहाता , शाम से पियक्कड़ों की टीम फार्म में ।

ना स्कूल को मतलब , ना नगर पंचायत को,  ना ही पुलिस को ।
शहर का एकमात्र खेल मैदान सुबह खेलने वालों से गुलजार तो शाम को शराबियों से ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 28.08.2021

करगीरोड कोटा – शहर के बीच में बना सबसे बड़े स्कूल का खेल मैदान खेल और खिलाड़ियों से नहीं शराबियों से गुलजार होता है । शाम होते ही यहां पियक्कड़ों की कई टीम अपने खिलाड़ियों के साथ चखना ,पानी पाउच ,डिस्पोजल गिलास और शराब की बॉटल लेकर पहुंच जाती है । फिर शाम से शुरू हुआ ये खेल देर रात तक चलते रहता है । उसके बाद टीम एक एक करके उठती है और अपने पिछे पानी पाउच ,डिस्पोजल गिलास छोड़ने के साथ ही शराब की बाटल को फोड़कर फेक देती है ।


सुबह जब खेलने वाले बच्चे मैदान जाते हैं तो पूरा मैदान डिस्पोजल से भरा मिलता है । सबसे पहले टुटे हुए कांच को उठा कर फेंकना पड़ता है ताकि किसी बच्चे को कांच के टुकड़े घायल ना कर दें । ऐसा नहीं है कि डीकेपी स्कूल के मैदान में गेट या बांउड्रीवॉल ना हो लेकिन सब बेकार । दो बड़े बड़े गेट हैं लेकिन टुटे हुए जो चोैबीस घंटे खुले रहते हैं । बाउंड्री वॉल है लेकिन जगह जगह से असमाजिक तत्वों तथा पिछे मोहल्ले से आने वालों ने तोड़ दिए हैं । और ये सब रास्ते शाम होते ही पीने वालों के लिए खुला आमंत्रण होती है ।


लेकिन इस अव्यवस्था की तरफ ना तो कभी स्कूल प्रबंधन का ध्यान गया , ना नगर पंचायत का और ना ही पुलिस का । शाम रात को एक बार जरूर पुलिस की 112 मैदान में जाती है लेकिन क्या करने पता नहीं । कभी भी यहां से किसी पीने वालों पर कार्यवाही हुई हो पता नहीं । कई साल से ये भी सुनने में आ रहा है कि इस मैदान में लगभग एकाध करोड़ का स्टेडियम पास हो चुका है । लेकिन अभी तक उस स्टेडियम का अता पता नहीं है ।


शहर के जिम्मेदार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को सोचना चाहिए कि नगर का एकमात्र खेल मैदान किस हाल में है और शाम होते ही यहां कैसे महफील जम जाती है । पीने वाले भी शहर के ही होंगे उन्हें पीने के बाद कम से कम कचरे को कहीं और फेंक देना चाहिए और बॉटल को मैदान के बीच में फोड़ना नहीं चाहिए ।

डी.के.पी.स्कूल की प्राचार्य अनिता दुबे ने कहा कि – इस बारे में कई बार हमने थाने में शिकायत की है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है । रात में हमारा चोैकीदार रहता है लेकिन अकेला क्या कर पाएगा ।

इस संबंध में कोटा थाना प्रभारी दिनेश चंद्रा ने कहा कि – आज से मैदान में शाम के समय गस्त कराई जाएगी और यदि कोई मैदान में पीते मिला तो सख्त कार्यवाही की जाएगी । हमने नाका चोैक के रास्ते में भी कार्यवाही की है । आज से मैदान में यदि ऐसे लोग मिले तो कार्यवाही होगी ।

Related Articles

Back to top button