करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डाक्टर की दादागिरी , खबर बनाते मीडिया कर्मीयों से की अभ्रदता और छिने मोबाईल ।

कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मामला ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 07.02.2021

 

करगीरोड कोटा – सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटा में एक डाक्टर उस समय आपे से बाहर हो गया जब मीडिया कर्मीयों ने उससे स्वास्थ्य केन्द्र के बारे में जानकारी लेनी चाहिए । डाक्टर की दादागिरी देखते ही बनती है जब उसके मुंह से पहला शब्द निकलता है बाहर जाओ और उसके बाद डाक्टर मीडिया कर्मीयों से धक्का मुक्की करने लगता है और उनके मोबाईल तक छिन लेता है ।


पूरा मामला है कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का जहां एक एक्सिडेंट मामले की खबर बनाने दो नीजि चैनल के पत्रकार प्रेम सोमवंशी और संजय बंजारे पहुंचे थे । कोटा में आज दो जगह दर्दनाक हादसे हुए है जिसके बाद घायलों को कोटा अस्पताल लाया गया लेकिन काफी देर तक घायल आटो में ही पड़े रहे । इस बात की जानकारी जब इन पत्रकारों को हुई तो वे अस्पताल पहुंचे और खबर बनाने लगे । इस दौरान उन्होंने डयूटी पर मौजूद डाक्टर अवधेश साय से मामले में जानकारी लेनी चाही । इस समय डाक्टर अपने चेैम्बर को छोड़कर मेडिसीन वितरण करने वाले कमरे में बैठे थे । जैसे ही पत्रकारों ने उनसे जानकारी लेनी चाही डाक्टर पायजामे से उखड़ गए और पत्रकारों से अभद्रता करते हुए उनसे हाथापाई करते हुए उन्हें धक्का देकर बाहर निकाल दिया और तो और उनके मोबाईल भी छिन लिए । आखिर डाक्टर को इतना गुस्सा क्यों आ गया समझ से परे है ।


हाथापाई होने तथा खबर बनाने से रोकने की जानकारी दोनों पत्रकारों ने कोटा प्रेस क्लब के अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण सोमवंशी को दी तो वे भी अस्पताल पहुंच गए और डाक्टर से बात की तो डाक्टर अवधेश ने उनके साथ भी हाथापाई और धक्कामुक्की की । इस बात से आक्रोशित पत्रकार कोटा थाने शिकायत दर्ज करने पहुंच गए । बाद में बीएमओ डा संदीप द्विवेदी की मध्यस्थता में डाक्टर अवधेश ने अपनी हरकत पर माफी मांगी ।

बीएमओ डा संदीप द्विवेदी ने कहा कि – डाक्टर को मीडिया या किसी के साथ भी इस प्रकार की हरकत नहीं करनी चाहिए ये अशोभनीय है । मैं उन्हें कारण बताओं नोटिस दूंगा साथ ही इस पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों तक भी पहुंचाई जाएगी ।
देखना होगा ऐसे अभद्रपूर्ण व्यवहार करने वाले डाक्टर पर क्या कार्यवाही की जाती है । ये भी सवाल उठता है कि जब ये डाक्टर मीडिया से दादागिरी करता है तो गांव से आए लोगों के साथ इसका व्यवहार कैसा होगा ।

Related Articles

Back to top button