close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / Dr.Raman sinhg- कवर्धा दंगा मामले पर गरजे पूर्व सी.एम. रमन सिंह , कहा – सरकार के सरंक्षण में जब साजिश होती है तो लोगों में आक्रोश आता है ।
.

Dr.Raman sinhg- कवर्धा दंगा मामले पर गरजे पूर्व सी.एम. रमन सिंह , कहा – सरकार के सरंक्षण में जब साजिश होती है तो लोगों में आक्रोश आता है ।

Advertisement

जिले भर के थानों में हिन्दू माताओं ने सौंपा ज्ञापन
गिरफ्तार किए गए कार्यकर्ताओं के निशर्त रिहाई की मांग ..

 

कबीरधाम/पंडरिया

(राजेश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ कवर्धा )

कबीरधाम 11-10-2021 – में सप्ताह भर पहले हुए दो समुदायों के बीच धार्मिक विवाद , हिंसा और दंगे की आंच मंद होने के बजाय और तेज होती जा रही है । इस दंगे से जहां हिन्दू भावनाएं आहत हुई वहीं दूसरी तरफ यह मुद्दा राज्य की सीमा पार कर दिल्ली दरबार तक पहुंच गई है ।


भाजपा के बड़े नेतागण इस मामले में सरकार और प्रशासन से नित नए सवाल कर रहे हैं वहीं सरकार प्रशासन की चुप्पी और निष्क्रियता से लोग हतप्रभ हैं । नेताओं का आरोप है कि शासन प्रशासन जान बूझ कर इस मुद्दे को हवा दे रही है । छत्तीसगढ़ की सरकार आपसी लड़ाई और अंतर्कलह से जूझ रही है ,एक दूसरे की टांग खीचने में लगे नेता एक दूसरे के कद को छोटा बड़ा करने के लिए कवर्धा की शांत और पावन धरा को रणभूमि का रूप देने को उद्यत हैं ।

फाईल फोटो

पल पल बदलते कवर्धा के सियासी माहौल में कल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह Dr.Raman sinhg अपने गृह जिले कवर्धा पहुंचे । अपने आवास पर उन्होंने कार्यकर्ताओं और पत्रकारो से बात करते हुए राज्य शासन के मंत्रियों और प्रशासनिक अधिकारियों पर गम्भीर आरोप लगाए हैं । उन्होंने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि कवर्धा सदा से शांति , भाई चारे , समरसता और आपसी सद्भाव की राह पर चलते आया है ।

फाईल फोटो

सिर्फ तीन वर्षों में नई सरकार के काले कारनामे जनता के सामने आने लगा है । उन्होंने Dr.Raman sinhg चुटकी लेते हुए कहा कि तीन वर्ष सरकार चल चुकी , दो वर्ष बाद चली जायेगी लेकिन कांग्रेस काल मे हुए इस काले अध्याय को जनता कभी विस्मृत नही कर सकती । इशारों में उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री तथा अन्य मंत्रियों पर तुष्टिकरण और भेदभाव की राजनीति करने का आरोप लगाया है । उन्होंने कहा कि आज तक छत्तीसगढ़ में विषम परिस्थियों में भी कभी इतनी लंबी अवधि तक कर्फ्यू नही लगाया गया ।

फाईल फोटो

उन्होंने Dr.Raman sinhg आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि हिन्दू धर्म के एक कार्यकर्ता को अन्य समुदाय के चालीस पचास लोग मिलकर मारते हैं फिर उसी मार खाने वाले कार्यकर्ता पर तीन तीन एफ .आई.आर. दर्ज की जाती है , जबकि दूसरे समुदाय के लोगों को पुलिस संरक्षण दे रही है ।

फाईल फोटो

डॉ रमन सिंह ने कहा कि शासन को भाजपा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने का बहुत शौक है तो कार्यकर्ताओं को ही गिरफ्तार करे , न कि राह चलते निर्दाेष राहगीर लोगों को ..! गौरतलब है कि धरना दे रहे कार्यकर्ताओ के अलावा राह चलते नागरिकों और बच्चों को भी पुलिस ने बर्बरता से पीटा था तथा लगभग हजार से भी अधिक लोगो को गिरफ्तार करने सूची जारी की गई है ।

फाईल फोटो

वे बजरंगदल के पीड़ित कार्यकर्ता दुर्गेश देवांगन के परिवार वालों से मिलने उनके घर पहुंचे तब दुर्गेश की माताजी फफक फफक कर रोने लगी । रोते हुए उसने अपने बेटे को सकुशल उनसे मिलवाने की गुहार लगाई है । दुर्गेश की माता ने कहा कि घटना वाले दिन से ही उनका बेटा गायब है , पता नहीं कहाँ और किस हाल में होगा वह । डॉक्टर रमन सिंह ने उन्हें धैर्य रखने को कहा है । उन्होंने चर्चा करते हुए कहा कि अगर पुलिस प्रशासन एक पक्षीय कार्यवाही नही करती तो अब तक मामला शांत हो जाता ।

फाईल फोटो

मामला अगर शीघ्र न सुलझा तो आने वाले दिनों में स्थिति गम्भीर हो सकती है । भाजपा के अनेक बड़े नेताओं ने दबंग न्यूज लाइव से बात करते हुए कहा कि दरअसल यह मामला प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस की अंतर्कलह और आपसी लड़ाई का नतीजा है , शासन जानबूझ कर इस मामले को शांत नही रखना चाहती । उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए दो नेताओं में खींचतान जारी है ।

 

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

सकोला तहसील के निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों ने सचिव छ.ग.शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन को भेजा माँग पत्र ।

Advertisement जनप्रतिनिधियों ने दावा आपत्ति जीपीएम कलेक्टर को पेश की दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!