close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / पेंड्रा रोड / DSC Ghotala -जनपद में करोड़ो का डीएससी घोटाला 6 सचिव निलंबित , 4 पर जल्द ही होगी निलंबन की कार्यवाही ।
.

DSC Ghotala -जनपद में करोड़ो का डीएससी घोटाला 6 सचिव निलंबित , 4 पर जल्द ही होगी निलंबन की कार्यवाही ।

Advertisement

DSC Ghotala जिला पंचायत सदस्य ने कहा सचिवों के साथ ही सरपंचों और अन्य शामिल लोगों पर भी होनी चाहिए कार्यवाही ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 07.10.2021

गौपेम – जिले के मरवाही विकासखंड से एक बड़े DSC Ghotala घोटाले और आर्थिक अनियमितता की परतें खुलनी लगी है । विभाग ने जांच के बाद इन बारह पंचायतों में से 02 पंचायतों को क्लीन चिट दे दी इन पंचायतों में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई जबकि 6 पंचायत पोड़ी , दरमोहली , पथर्रा ,सिवनी , मालाडांड ,उषाड़ और बदरौड़ी के सचिवों को निलंबित कर दिया है इनमें से दरमोहली और पथर्रा में एक ही सचिव के पास प्रभार था । बाकी 4 पंचायत सचिवों पर जल्द ही निलंबन की कार्यवाही हो सकती है ।


पूरा मामला मरवाही विकासखंड से सामने आया है यहां शिकायत के बाद जनपद पंचायत मरवाही ने इन पंचायतों की जांच करवाई तो उसमें कई आर्थिक अनियमितता पाई गई । यहां बिना काम करवाए ही राशि आहरण का मामला भी सामने आया ।


इसके बाद जनपद पंचायत ने 6 पंचायतों के सचिवों के निलंबन के लिए उच्च अधिकारियों को अनुसंशा भेज दी जिसके बाद 6 पंचायतों के सचिवों को निलंबित कर दिया गया । लेकिन इसी बीच तीन पंचायतों ने जांच के लिए जिले से कमेटी गठित करने की मांग रख दी । उनके इस मांग पर जिले से एक जांच दल बनाया गया जिसने यहां की जांच की और तीनों पंचायत की जांच रिपोर्ट जिले में सौंप दी है । एक जानकारी के अनुसार इन पंचायतों के सचिवों पर भी जल्द ही निलंबन की कार्यवाही हो सकती है ।


इस बीच जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 22 की सदस्य पुष्पेश्वरी सिंह ने भी जिला पंचायत बिलासपुर में एक आवेदन देते हुए सभी 12 पंचायतों की जांच और कार्यवाही को लेकर जानकारी मांगी है । पुष्पेश्वरी सिंह ने अपने आवेदन में पोड़ी ,पथर्रा ,दरमोहली ,बदरोड़ी ,मालाडाड़ ,सिवनी ,उपाड़ , मनौरा , धनौरा आदि पंचायतों में किए गए जांच और इन पंचायतों पर कार्यवाही की जानकारी मांगी है ।


दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए जनपद पंचायत सीईओ राहुल गौतम ने बताया कि – 12 पंचायतों की शिकायत थी जांच में दो पंचायते क्लिन चिट थी , 6 पंचायतों के सचिवों को निलबिंत कर दिया गया था जबकि 3 पंचातयों ने जिला कमेटी से जांच की बात कही थी । जांच में कई आर्थिक अनियमितताएं सामने आई थी । एक पंचायत सचिव ने कोर्ट से स्टे ले लिया है इसलिए उस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है ।


जिला पंचायत सदस्य पुष्पेश्वरी सिंह ने दबंग न्यूज लाईव को बताया कि – मरवाही में डीएससी में करोड़ों का घोटाला हुआ है । अभी तो सिर्फ 12 पंचायतों का ही मामला सामने आया है । जांच के बाद अभी सिर्फ 6 पंचायतों पर ही कार्यवाही हुई और वो भी सिर्फ सचिवों पर जबकि इस मामले में सरपंच और मुख्य मास्टर माईड जिसके खाते में सब पैसा गया है उस पर भी कार्यवाही होनी चाहिए । जनपद के भी बाबू जो डीएससी का काम देखते हैं उन पर भी कार्यवाही होनी चाहिए ।


जिले के एसपी त्रिलोक बंसल ने दबंग न्यूज के ब्युरो से बात करते हुए कहा कि -“अभी तक हमारे पास किसी पर एफआईआर करने का पत्र नहीं आया है ।”
बहरहाल देखना होगा जिले में हुए इस बड़े घोटाले पर आगे क्या कार्यवाही होती है और जांच के दायरे में कौन कोैन आते हैं ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

sarpanch sachiv vivad – पंचायत सचिव को कमरे में बंद कर मारपीट – जब सरपंच पति के साथ उपसरपंच भी हो तो पावर आ ही जाता है ।

Advertisement सचिव संघ में नाराजगी कहा उचित कार्यवाही नहीं हुई तो करेंगे ...

error: Content is protected !!