करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

प्रदेश में गोबर राजनीति , मुख्यमंत्री खरीदने बैठे तो जनता कांग्रेस बेचने निकली ।

आज से गोबर की खरीदी शुरू , दो रू किलो बिक रहा है गोबर प्रदेश में ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार – 20.07.2020

 

रायपुर – प्रदेश में आज से गोबर की खरीदी शुरू हो गई है और इसी के साथ प्रदेश में गोबर पर राजनीति भी शुरू हो गई है । प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने आज 48 किलो गोबर की खरीदी की तो वहीं जनता कांग्रेस के युथ विंग के कार्यकर्ता गोबर बेचने निकल पड़े ।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली पर्व पर अपने निवास में चार किसानों से 48 किलो गोबर की खरीदी की और किसानों को दो रूपए के हिसाब से 96 रूपए का भुगतान कर गोधन न्याय योजना की प्रदेशव्यापी शुरूआत की।

ये किसान रायपुर जिले के अभनपुर विकासखण्ड के ग्राम नवागांव से आए थे। मुख्यमंत्री ने नवागांव गौठान समिति के जय छत्तीसगढ़ महिला स्व-सहायता समूह के लिए नवागांव के श्री कृष्ण कुमार चक्रधारी, पीलू राम ध्रुव, सेवक राम साहू और शिव नारायण साहू से गोबर खरीदा। मुख्यमंत्री ने गौठान समिति के रजिस्टर में गोबर खरीदी की मात्रा भी दर्ज की और गोबर विक्रेता किसानों को गोबर बिक्री का कार्ड भेंट किया। विक्रेता किसानों को दिए गए कार्ड में उनके द्वारा रोज बेचे जाने वाले गोबर की मात्रा दर्ज की जाएगी।


इस बीच प्रदेश में जनता कांग्रेस के युथ विंग के कार्यकर्ता टोकने में गोबर लेकर मुख्यमंत्री के निवास की तरफ बेचने निकले । जनता कांग्रेस का कहना था कि केन्द्र की भाजपा सरकार युवाओं से पकौड़े तलवा रही है तो प्रदेश सरकार गोबर खरीद रही है जबकि जरूरत रोजगार देने की है ।


याने प्रदेश में राजनीति गोबर पर हो रही है सभी पार्टीयां इस मुद्दे पर अपना अपना पक्ष रख रही है । आप भी प्रदेश की जनता हैं टेैक्स भरते हैं । अब आप भी सोचिए समझिए कि गोबर पर राजनीति हो रही कि राजनीति ही गोबर हो रही । दबंग न्यूज लाईव परिवार की तरफ से आप सभी को हरेली की हार्दिक शुभकामनाएं ।

Related Articles

Back to top button