close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / पंडरिया में दशहरा की धूम तो कवर्धा में छाया रहा सन्नाटा ।
.

पंडरिया में दशहरा की धूम तो कवर्धा में छाया रहा सन्नाटा ।

Advertisement

पंडरिया के रावण दहन में जिले भर से उमड़े लोग
माता के ज्योत जंवारा विसर्जन में उमड़ा अपार जनसैलाब

    राजेश श्रीवास्तव

( ब्यूरो चीफ कबीरधाम )

16 अक्टूबर 2021 कवर्धा जिले में हाल में हुई घटना के बादल दशहरा उत्सव पर भी नजर आए । पूरा कवर्धा शांत और सन्नाटे में लिप्त रहा । लेकिन पंडरिया नगर में दशहरा पर्व धूमधाम और हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया । विगत दो वर्षों से कोरोना के कारण दशहरा पर्व प्रतीकात्मक रूप से मनाया गया था , शासन के आदेश के अनुसार पिछले दो साल की दशहरा फीकी रही ।

इस वर्ष नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में नवरात्रि पर्व और दशहरा की धूम रही । नगर में अनेक दुर्गा उत्सव समितियों ने शासन के दिशानिर्देश के अनुरूप नियमो का पालन करते हुए धूमधाम से नौ दिनों तक माता की सेवा की । नवरात्रि पर्व में जिला कवर्धा को छोड़कर सभी तहसीलों कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रो में दशहरे की धूम रही ।


नगर में प्रतिवर्ष धूमधाम से मनाए जाने वाले पारम्परिक दशहरा पर्व में नगर से माता बैरासिंन की ज्योति के साथ माता महामाया की ज्योति जवांरा निकली , राजा की सवारी माता जी के ज्योत जंवारा की रक्षा के लिए पीछे पीछे चली । नगर के कुशालबन्द तालाब में ज्योत विसर्जन के पश्चात राजा ने रावण दहन किया ।

नगर के हाई स्कूल मैदान में भी विशालकाय रावण का पुतला दहन किया गया , सुंदर आतिशबाजी और रंगारंग आयोजनों के साथ शांति से दशहरा पर्व सम्पन्न होने से जनता और प्रशासन में खुशी देखी गई । नगर के सभी प्रमुख चौक चौराहों में आसपास के गांवों से आये दर्शनार्थियों की भारी भीड़ दशहरा का आनन्द लेने उपस्थित रही ।

नगर में ज्योति विसर्जन के समय इतनी भीड़ थी कि लोग नगर के एक छोर से दूसरे छोर तक जमा हो गए थे । प्रशासन और पुलिस अमला पूरी तरह मुस्तैद रहा , नगर में शांति व्यवस्था बनी रही , किसी भी प्रकार की घटना दुर्घटना रहित दशहरे के इस भव्य आयोजन से जनता में हर्ष था वहीं शासन प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों ने पर्व के निर्विघ्न सम्पन्न होने पर राहत की सांस ली ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

ब्रेकिंग – तेंदुवे का दुसरा शिकार भी फेल कहीं तेंदुवा हिंसक ना हो जाए ।

Advertisement कल रात फिर गांव में घुसकर बछड़े पर किया हमला । ...

error: Content is protected !!