close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

female thug- नौकरी लगाने के नाम पर 3 लाख की धोखाधडी करने वाली महिला ठग

आरोपिया के विरुद्ध धारा 420 भादवि के तहत की गई कार्यवाही।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 15 . 01.2022

कोरबा – नौकरी लगाने के नाम पर एक महिला ने दुसरी महिला से लगभग दो लाख रूपए ठग लिए इतना ही नहीं ठग महिला ने दुसरी महिला के दामाद से भी नौकरी लगाने के नाम पर एक लाख रूपए ठग लिए लेकिन नौकरी का कहीं अता पता नहीं नहीं चलने पर जब रकम दिए लोगों ने रकम की मांग की तब उन्हें पता चला कि जिसे उन्होंने नौकरी लगाने के नाम पर तीन लाख रूपए दिए हैं उसने उनसे ठगी कर ली है ।


पूरा मामला कुसमुण्डा थाना चौकी के रेस्क्यू कालोनी नेहरूनगर का है । यहां रहने वाली रेहाना परवीन यासिनी ने कुसमुण्डा थाने में शिकायत दर्ज करायी कि उनके पड़ोस में रहने वाले सुमन सारथी की लड़की तरूणी सारथी से उनकी अच्छी जान पहचान थी जो कभी कभी इनके घर आया जाया करती थी । एक दिन तरूणी सारथी ने कहा कि मैं तुम्हारे दोनो बच्चों की एसईसीएल या रेल्वे में नौकरी लगवा दूंगी मेरी पहचान बहुत उपर तक है । इस पर रेहाना बोली कि मेरे दोनों बच्चे (लड़की व लड़का) इंजीनियरिंग किये है, यदि उनकी नौकरी लगवा सकती हो तो बताओ । तब तरूणी सारथी बोली कि मेरे इंडियन बैंक के खाता में रूपये ट्रांसफर कर दो बाकी में काम करवा दूंगी ।


इसके बाद रेहाना ने तरूणी के इंडियन बैंक खाता कमांक 6098298849 में दो लाख रूपए ट्रांसफर कर दिया । तरूणी यहीं नहीं रूकी उसने रेहाना के दामाद को भी अपने झांसे में लेकर नौकरी लगाने के नाम पर 01 लाख रूपये की ठगी कर ली । नौकरी नहीं लगने पर पैसे देने वालों ने तरूणी से पैसों की मांग की तो उसने पहले उन्हें धमकी दी बाद में अपना मोबाईल भी बंद कर दी । पुलिस ने शिकायत पर तरूणी सारथी के विरुद्ध धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में ले लिया ।


इसके बाद कुसमुण्डा थाना प्रभारी लीलाधर राठौर ने मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को देते हुए जांच शुरू की लेकिन तरूणी सारथी का पता नहीं चला तब पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया तो जानकारी हुई कि तरूणी सारथी बिलासपुर में जगह बदल बदल कर रह रही है, इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि तरूणी बिलासपुर के मोपका क्षेत्र में छिपकर रह रही है। जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया, आरोपिया से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी कर रकम लेना स्वीकार करने पर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

इस कार्यवाही में थाना कुसमुण्डा पुलिस टीम से निरीक्षक लीलाधर राठौर, म.प्र.आर. जलवेश कंवर, प्र. आर. ईश्वरी लहरे, राजनारायण सिंह, आरक्षक पुष्पेन्द्र पटेल, संजय सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button