close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / वनमंत्री मो . अकबर के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने वनांचल क्षेत्रों के पीएम आवास योजना के निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया ।
.

वनमंत्री मो . अकबर के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने वनांचल क्षेत्रों के पीएम आवास योजना के निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया ।

Advertisement

वनमंत्री अकबर और प्रभारी मंत्री भेडिया ने पीएम आवास निर्माण कार्यो में अनियमिता और शिकायत को संज्ञान में लिया था ।

जनपद के सीईओ के साथ फटफटी में ही पहुंच गए सुदुर क्षेत्र दौरे में ।

 

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.09.2020

केशरी नंदन तिवारी, कवर्धा

कवर्धा, पिछले दो मामलों में कबीरधाम जिले के दिग्गज नेता और मंत्री मो अकबर के नकेल कसने के बाद दो विभाग के अधिकारी अपने आफिस से निकले और मैदानी दौरे पर पहुंच गए । आज जिला पंचायत सीईओ वनमंत्री के निर्देश पर जिले में पीएम आवास की स्थिति देखने पहुंचे तो दो दिन पहले मंत्री जी के निर्देश पर वन विभाग ने लकड़ी तस्करों पर कार्यवाही की थी ।

वनमंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देश पर जिला पंचायत के सीईओ ने जिले के बोडला विकासखण्ड के वनांचल क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत कराए जा रहे आवास निर्माण के कार्य की गुणवत्ता देखने वनांचल गांव का सघन दौरा कर कार्यों का जायजा लिया। बोड़ला विकासखण्ड के अंतर्गत 16 ग्राम पंचायतों के 331 आवास निर्माण कार्य को समय पर नही करने और कार्य में अनियमितता करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें राशि निकालकर कार्य नहीं करना बताया गया था इन्हीं शिकायतों के आधार पर वनांचल क्षेत्र के कार्य का सघन दौरा कर निर्माण कार्य का अवलोकन किया गया। वनाचंल ग्राम केसमर्दा, दलदली कुकरा पानी, चेन्द्रादादर जैसे 16 ग्राम पंचायत में कराए जा रहे प्रधानमंत्री आवास के 331 हितग्राहियों के आवास निर्माण में अनियमितता की शिकायत पर 78 व्यक्तियों के विरोध कार्यवाही के लिए थाने में सूचना दी गई है।

गौरतलब है कि प्रदेश के वनमंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर और जिले की प्रभारी मंत्री अनिता भेड़िया के द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक में पीएम आवास योजना के तहत स्वीकृत निर्माण कार्यों के शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। इसी तारतम्य में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम विजय दयाराम के. द्वारा संबंधित आवास निर्माण के कार्यों को स्वयं मौके पर जाकर देखा गया। इस दौरान आवास का कार्य प्रगति पर होना पाया गया है संबंधित हितग्राहियों से भी चर्चा कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता देखी गई तथा मैदानी अमला को कार्य को गुणवत्ता के साथ यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

जिला पंचायत सीईओ ने दलदली, केसमर्दा, बोदई ,सुखझर, बाकी , कुकरा पानी, भुरसीपकरी मुडाडबरा,समसता, बामहनतरा जैसे वनांचल गांव का आकस्मिक दौरा किया गया। निरीक्षण के दौरान पहुंच विहीन स्थानों में बाइक की मदद से जनपद पंचायत सीईओ के साथ कार्यों को देखा। ऐसे स्थान जहां पर बड़ी गाड़ी से जाना संभव नहीं था उन स्थानों में बाइक पर बैठकर निर्माण कार्य का जायजा लिया गया। 

हितग्राहियों द्वारा कराया जा रहा है निर्माण कार्य – सीईओ जिला पंचायत

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास निर्माण के कार्य में अनियमितता कराने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें प्रमुख रुप से राशि निकालकर आवास पूरा नहीं करना बताया गया था। इस संबंध में तत्काल कार्यवाही करते हुए संबंधित 78 व्यक्तियों के विरोध कार्यवाही का प्रस्ताव भेजा गया है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता देखने क्षेत्र का भ्रमण किया गया आवास हितग्राही कार्य कर रहे हैं। बैगा बहुत क्षेत्रों में निर्माण सामग्री की उपलब्धता एवं समय मे कार्य को पूर्ण करना चुनौती पूर्ण होता है। हितग्राहियों को समय पर सभी तकनीकी सहायता एवं सहयोग उपलब्ध कराने के निर्देश मैदानी अम्लों को दिए गए हैं। सभी कार्य जल्द ही पूरा करा लिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

सकोला तहसील के निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों ने सचिव छ.ग.शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन को भेजा माँग पत्र ।

Advertisement जनप्रतिनिधियों ने दावा आपत्ति जीपीएम कलेक्टर को पेश की दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!