करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

#gober ghotala- कोटा नगर पंचायत में अब गोबर मे भी कमीशन का खेल शुरू ।

गोबर बेचने वाले हर दिन बनने वाले नियमों से परेशान ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 28.10.2021

Vikash Tiwari

करगीरोड कोटा – कमीशन का खेल तो आपने खुब सुना होगा । अपने यहां हर काम में पहले कमीशन तय होता है फिर काम शुरू होता है । लेकिन नगर पंचायत कोटा ने अब गोबर खरीदने बेचने में भी कमीशन का खेल शुरू कर दिया है ।


कोटा में वार्ड नम्बर एक में गोबर खरीदने का काम होता है जहां शहर भर के पशुपालक अपने जानवरों का गोबर लेकर आते हैं । शुरूवात में तो यहां काम ठीक चला लेकिन पिछले कुछ माह से यहां अव्यवस्था होने लगी । किसान गोबर लेकर सेंटर तक आते हैं लेकिन गोबर बेचने में अब उन्हें दिक्कत आने लगी है ।

कल किसान जब यहां गोबर लेकर बेचने गए तो सेंटर ने गोबर लेने से मना कर दिया । जिसके बाद किसानों का गुस्सा फुट पड़ा और वे सभी गोबर खरीदी करने के लिए जोर डालने लगे । सेंटर में गोबर खरीदने का काम करने वाले का कहना था कि उपर से आदेश है छोटे किसानों से ही गोबर खरीदा जाए ।


एक किसान ने अरोप लगाया कि -नगर पंचायत का एक कर्मचारी उनसे पैसों की मांग करता है तथा पैसे नहीं मिलने पर गोबर खरीदने से मना कर दिया जाता है ।

वार्ड 14 के पूर्व पार्षद का कहना था कि – यहां हर एक दो माह में नियम बदल दिए जाते हैं । कभी गोबर लेते हैं कभी नहीं लेते ऐसे में सभी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । नगर पंचायत को चाहिए कि जो भी नियम है उन्हें सामने बोर्ड में चस्पा कर दें जिससे हमें पता रहे और हम उसी हिसाब से काम करें ।

Related Articles

Back to top button