close button
खेलकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाही

Good News – शिवतराई खेल गांव में अब विश्व स्तरीय तिरदांजी केन्द्र खोलने की मिली मंजूरी ।

छत्तीसगढ़ में सात नए केन्द्रों में कोटा का शिवतराई भी ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 05.03.2022

संजीव शुक्ला

बिलासपुर – प्रदेश के साथ पूरे देश में जब भी तिरदांजी की बात होती है बिलासपुर जिले के कोटा विकासखंड का शिवतराई उस चर्चा में सबसे उपर होता है । यहां के खिलाड़ियों ने कम संसाधन में ही राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है । और अब केन्द्र सरकार ने भी इन खिलाड़ियों की लगन और मेहनत को देखते हुए यहां तिरदांजी का प्रशिक्षण केन्द्र खोलने की सहमती दे दी है ।


इस सहमती के बाद जल्द ही अब शिवतराई में तिरदांजी का सर्वसुविधा युक्त ट्रेनिंग सेंटर असतित्व में आ जाएगा और निश्चित ही इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक यहां के खिलाड़ी अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगें ।


इस योजना के अंतर्गत भारत सरकार से प्रथम वर्ष 10 लाख रुपये प्राप्त होगा जिसमें 5 लाख रुपये मैदान हेतु, 2 लाख रुपये खेल सामग्री एवं 3 लाख रूपये प्रशिक्षक की सेलरी में खर्च किये जायेंगे। अगले तीन वर्ष तक 5 लाख रुपये प्रतिवर्ष प्राप्त होगा। उसके बाद परिणाम के अनुसार इसे बढ़ाया जाएगा। इस केंद्र के प्रारंभ होने से खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त होगा, और वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे। बिलासपुर सांसद अरूण साव ने इस उपलब्धी के लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया है ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button