करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडभारतमरवाहीरायपुर

कोरोना काल में शादी हुई है तो मुआवजे के मिलेंगे बीस हजार रूपए ।

ठगों को बहाना चाहिए ठगने का और लोगों को ठगा जाने का ।

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 22.10.2020

केशरी नंदन तिवारी

कवर्धा यदि कोरोना काल में आपने शादी की है तो सरकार मुआवजे के तौर पर आपको बीस हजार रूपए देगी । आ गए झांसे में । ऐसे ही झांसे में आए झिरोनी चोैकी बाजार के लोग । एक शातिर ठग नंदलाल खाण्डे उर्फ मोहित चंद्रवंशी ने कुछ लोगों को झांसा दिया कि कोरोना काल में आपके यहां शादी हुई है सरकार इसके लिए मुआवजे के तौर पर बीस हजार रूपए देगी । लोग खुश हो गए बैठे ठाले बीस हजार दीवाली तो मन ही जाएगी फिर क्या था ठग के कहे अनुसार पांच -पांच सौ रूपए ठग को दे दिए । ठग ने रूपए लिए और हो गया छुमंतर ।


जब ठगा जाने वालों को समझ आया कि नंदलाल ने तो मामू बना दिया तो पहुंच गए पुलिस के पास । 22 अक्टूबर यानी आज झिरौनी के रहने वाले सुनिल चंद्रवंशी पिता मोहित चंद्रवंशी की शिकायत पर झिरौनी चोैकी बाजार चारभांठा कवर्धा की थानेदार गीताजंली सिन्हा ने मामला दर्ज किया और जांच में जुट गई ।

जांच में अनावेदक नंदलाल खाण्डे उर्फ राकेश जांगडें पिता जगदीश खाण्डे उम्र 32 वर्ष निवासी धनोरा थाना पिपरीया जिला कबीरधाम हॉल खुंटू नर्सरी के पास कवर्धा के द्वारा कोरोना काल में हुये व्यक्तियों की शादी वाले को शासन की ओर से 20-20 हजार रूपये मुआवजा दिये जाने का झांसा देकर 500-500 रूपये कुल 2000 रूपये की ठगी कर ले गया है कि शिकायत पत्र में धारा सदर का अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी नंदलाल खाण्डे उर्फ राकेश जांगडें पिता जगदीश खाण्डे उम्र 32 वर्ष निवासी धनोरा हॉल खुंटू नर्सरी के पास कवर्धा के पास से शादी कार्ड, फोटो , आधार कार्ड, बैंक पास बुक एंव ठगी का रकम 1500 रूपये जप्त कर आरोपी को दिनांक 22.10.20 के गिरफ्तार कर अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी को ज्युडिशियल रिमांण्ड पर भेजा गया है। इस कार्यवाही में चैकी प्रभारी उपनिरीक्षक गीताजंलि सिन्हा , सउनि . नरेन्द्र सिंह , प्रआर . 92 लवकेश खरे , आर . 595 पुनेश्वर मंडावी , आर . 740 अशोक वर्मा , आर . 672 सुधीर शर्मा का सराहनीय योगदान रहा ।

Related Articles

Back to top button