ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / कड़ाके की ठंड में यदि मिल जाए गर्म कपड़े तो …
.

कड़ाके की ठंड में यदि मिल जाए गर्म कपड़े तो …

Advertisement

जनसेवा कल्याण समिति रौहा के युवाओं ने वनांचल क्षेत्रों के वनवासी भाई बहनों को किया गरम वस्त्र दान ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 28.12.2021

राजेश श्रीवास्तव

पंडरिया – समाजकार्य की ललक पूरी करने के लिए उम्र और अवसर की जरुरत नहीं होती है,और न ही इसके लिए कोई विशेष पात्रता की ही जरूरत होती है। बस जरूरत होती है सोच और समय की मांग के मद्देनजर समाज कार्याे को सफल बनाने की मंशा रखने की। ऐसा ही कुछ रौहा के जनसेवा कल्याण समिति के युवाओं ने रविवार को वनांचल क्षेत्र में जाकर गरीब असहाय परिवारों के बीच गरम वस्त्र दान किया।

पूर्व की भांति इस वर्ष भी समिति के युवाओ ने स्वंय की संग्रह किये गए राशि से गरीबो के बीच वस्त्र दान का बीड़ा उठाया। युवाओ ने छत्तीसगढ़ के सूदूर वनांचल क्षेत्र बांगर, और अमनियाआदि गाँवो में जाकर गरीब-असहाय ,वृद्ध महिला, वनवासी बन्धुओं, बुजुर्गों, महिलाओं, बहनों,बच्चों को फल, खिलौने व गरम वस्त्र साल, कम्बल, स्वेटर, और सभी प्रकार से उपयोगी वस्त्रों का वितरण किया गया, जिसे ग्रामवासियों ने सहर्ष स्वीकार किया। अंत में प्रत्येक परिवार को साल भी प्रदान किया गया। जिसे पाकर लोगो मे काफी खुशी देखी गई। इस विषय में जानकारी देते हुए समिति के संयोजक आशु चन्द्रवंशी ने बताया कि गांव में कुछ अलग रचनात्मक कार्य करने की इच्छा शक्ति के चलते गांव के युवाओं को जोडक़र संगठन बनाया ।

 

पहले गांव के स्वच्छता आदि के क्षेत्र में काम किया। समिति से जुड़े सभी काम करने वाले कामगार युवाओं ने सोचा कि कुछ नया किया जाए, तो स्वयं के संग्रह किये गए राशि से वनांचल क्षेत्र के गरीब आदिवासियों को कपड़ा बांटने का आईडिया उन्होंने सुझाया और इस पर हम लोगों ने काम करना शुरू कर दिया। समिति के युवाओं ने बताया कि युवाओ की यह पहल वर्षाे से जारी है।

गरीब निर्धन के चेहरे पर भी खुशी खिले, और इस सर्दी के मौसम में किसी को ठंड न लगे इसको लेकर आंशिक रूप से सहयोग की जा रही है।बहरहाल युवाओ की इस जनहित पहल को सभी लोग सराह रहे है। इस वस्त्र दान अभियान में मुख्य रूप से जनपद सदस्य अमित चंद्रवंशी, जन सेवा कल्याण समिति रौहा के संयोजक आशु चंद्रवंशी,महेंद्र चंद्रवंशी, टीकम निर्मलकर,खुलेश्वर चंद्रवंशी, झयकुमार चंद्रवंशी, रामकुमार चंद्रवंशी, विजय मानिकपुरी, भुनेश्वर चंद्रवंशी, मुरली चंद्रवंशी सहित जनसेवा कल्याण समिति रौहा के युवा के साथी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

रात के अंधेरे में शिवनाथ हुई बेपटरी – यात्रीयों में हडकंप ।

Advertisement रेलवे के उच्च अधिकारी पहुंचे घटना स्थल पर । दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!