करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

डोंगरगढ़ में करोना हुआ बेकाबू, पाजिटिव केस पहुंचे पांच सौ के पास ।

नगर में एक्टिव केस 200 तो चार की मौत कोरोना से ।
प्रशासन अपनी तरफ से हर संभव कोशिस में लगा ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 20.09.2020

 

धम्मकीर्ति नंदेश्वर

डोंगरगढ़ – राजनांदगांव जिले में डोंगरगढ़ करोना का नया हॉट स्पॉट बन रहा है । मार्च से लेकर जुलाई तक जहां कोरोना पाजिटिव की संख्या उंगली में गिनने लायक थी वहीं अब ये आंकड़ा भयावह रूप लेते जा रहा है । अगस्त से सितम्बर के बीच दो माह में ही ये आंकड़े चोैंकाने वाली तेजी से बढ़ रहे हैं । इस दो माह में नगर में कोरोना का आंकड़ा पांच सौ के पास पहुंच रहा है ।


जिले भर में करोना के संक्रमण बढ़ते ही जा रहे है,प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के तमाम कोशिशो के बाद भी डोंगरगढ़ शहर में भी करोना संक्रमित मरीजो की संख्या में इजाफा हो रहा है,हालात यह हो गए है की मार्च से जुलाई तक दो-चार ही केश आ रहे थे वहीँ सितम्बर माह में हर रोज 40 से 50 मरीज करोना संक्रमित हो रहे है,अब तक डोंगरगढ़ में 426 लोग करोना संक्रमित हो चुके है,जिसमे एक्टिव 200 केसेस है,वहीँ करोना से चार लोगो की मौत भी हो चुकी है ।

करोना के संक्रमण को रोकने के लिए जहाँ स्वास्थ्य विभाग लोगो को जागरूक करने में जुटा है वहीँ स्थानीय प्रशासन ने भी 11 से 19 सितम्बर तक लाकडाउन लगाया था,अब भी शहर का 90 प्रतिशत हिस्से को प्रशासन ने कंटेन्मेंटजोन घोषित किया हुआ है,शहर में दूध,सब्जी,किराना दुकानों को सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है,गौरतलब है की मार्च से सितम्बर तक सात माह में केवल दो माह ही व्यापारियो ने दुकाने खोली थी।

बीएमओ डॉ.बी. पी. एक्का का कहना है – करोना हमारे शहर में लगातार बढ़ते जा रहा है। हम हर संभव कोशिस इसके संक्रमण को रोकने के लिए कर रहे हैं । लोगों का भी सहयोग प्राप्त हो रहा है । हम लोगों को मास्क ,सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ धोने संबंधित बातों को लेकर जागरूक कर रहें है ।

Related Articles

Back to top button