करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा में कांग्रेस ने फिर करवाई अपनी छिछालेदर ।

सभापति के तीन पद जीतने की खुद को दी बधाई तो जनपद सदस्य भड़के ।
कहा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष बेकार में इन्वालव होकर श्रेय ले रहे ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 15.08.2020

 

करगीरोड कोटा कोटा जनपद पंचायत में तीन सभापति का चुनाव हुआ । चुनाव के बाद कोटा कांग्रेस ने इन तीनों सभापति को अपनी पार्टी का बताते हुए अपने आप को बधाई दी और खबर भी छपवाया कि ब्लाक अध्यक्ष के नेतृत्व में जीत हासिल हुई है । रंग गुलाल से सजी फोटो भी प्रकाशित की गई । इसके बाद जनपद सदस्यों का गुस्सा फूट पड़ा ।

सोशल मीडिया में उन्होंने इस बात का खंडन किया कि कांग्रेस का कोई सदस्य सभापति बना है और कोटा कांग्रेस का कोई हाथ इन्हें जिताने में है । जनपद सदस्य प्रतिनिधि और पूर्व जनपद सदस्य धर्मेन्द्र देवांगन ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट किया की नगर पंचायत कोटा में करारी हार का सामना करने वाले जनपद पंचायत में राजनीति ना करें । कल सभापति का चुनाव हुवा उसमें दलगत राजनीति से हटकर निर्णय लेते हुए सभापति का चुनाव किया गया ।

इसी प्रकार जनपद सदस्य प्रभात पाण्डेय ने भी अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने साफ साफ लिखा है कि कल जनपद पंचायत के सभापति चुनाव के बाद यह झूठा प्रचारित किया जा रहे कि 3 जनपद सदस्य ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में विजयी हुए है जो कि पूरी तरह झुठ है । इस चुनाव में कोई बाहरी तत्व का हाथ नहीं है यह हम लोगों द्वारा बनाया गया स्वाभिमान एकता ग्रुप के द्वारा दलगत राजनीति से उपर उठकर पुरे जनपद क्षेत्र के समग्र विकास के लिए एक प्रयास है । 

याने एक तरह से दो दिन पहले जीत का श्रेय लेने वाले ब्लाक कांग्रेस की फिर से किरकिर हो रही है । सोशल मीडिया में जनपद सदस्यों के ये पोस्ट काफी वायरल हो रहे हैं ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत कोटा में निर्वाचित होकर आए 25 जनपद सदस्यों में से लगभग 16 से 18 लोगों ने जनपद के विकासकार्यो को बेहतर ढंग से करने के लिए दलगत राजनीति को दूर रखते हुए जनपद में स्वाभिमान एकता मंच बनाया है और पुरे जनपद क्षेत्र के लिए मिलकर काम करने का लक्ष्य रखा है । दो दिन पहले हुए सभापति चुनाव के पहले ही इन्होंने तय कर लिया था कि कौन कौन सभापति का दायित्व संभालेगा ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए जनपद सदस्य प्रभात पाण्डेय ने कहा कि – जनपद में कल जो चुनाव हुआ है वो किसी दल का चुनाव नहीं था । जो लोग श्रेय ले रहे उन्हें समझना चाहिए कि इस तरह की राजनीति नहीं चलती कि दो मिनट आकर फोटो खिंचवा के पूरा श्रेय लेने में लग जाए । चुनाव में कोई कांग्रेस भाजपा नहीं हुआ । कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष इसका श्रेय ले रहे हैं हम इसका खंडन करते हैं ।

पूर्व जनपद सदस्य और वर्तमान में जनपद सदस्य प्रतिनिधि धर्मेन्द्र देवांगन ने भी इस प्रकार की राजनीति पर रोष जाहिर किया तथा कहा कि मैने कांग्रेस के बड़े नेताओं से भी चर्चा कर इस तरह की हरकत की शिकायत की है । उन्होंने आश्वासन दिया है कि ऐसे मामले पर कार्यवाही की जाएगी ।

बहरहाल इस मामले में दो दिन पहले अपनी पीठ थपथपाने वाली कोटा कांग्रेस बेकफुट में आ गई है और एक बार फिर से उसकी भद्द उसी के लोगों ने करवा दी है । सोशल मीडिया में लोग जनपद सदस्यों के पोस्ट को चटखारे लेकर पढ़ रहे हैं और कोटा कांग्रेस के अंदर की गुटबाजी भी अब तेज हो रही है । सभी अपनी अपनी गोटी फिट करने में लगे हैं और आपदा को अवसर बनाने की फिराक में लगे हैं । वैसे जिस दिन जनपद सभापति का चुनाव हुआ जनपद में एक दाढ़ी वाले बाबा की भी चर्चा होते रही जो काफी सक्रीय भूमिका निभा रहे थे ।

Related Articles

Back to top button