करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दो दिन में अपने ही आदेश से पलटे नए नवेले जनपद सीईओ ।

पहले निकला सब अच्छा रहा तो वसूलते रहो जैसे ही विवाद हो आदेश हो जाएगा शून्य ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 15.112022

करगीरोड कोटा – कोटा जनपद के नए सीईओ युवराज सिन्हा को दो दिन के अंदर ही अपने एक आदेश को बदलना पड़ गया । दबंग न्यूज लाईव ने कल ही आदेश के बारे में जनपद से जानकारी मांगी थी और आज आफिस खुलते ही पहला काम जनपद ने अपने पुराने आदेश को निरस्त करने का किया ।

कोटा जनपद में नए पदभार ग्रहण सीईओ सिन्हा ने नौ तारीख को एक आदेश निकाला था जिसके अनुसार हर पंचायत के हर गांव में मकान नम्बर का बिल्ला ठोंका जाएगा । ये बिल्ला वाला खेल हर साल होता है और कोई ना कोई सरकारी आदेश की कॉपी लेकर गांव गांव पहुंच जाता है और लोगों से पैसे लेकर उनके घर में बिल्ला ठोंक देता है ।


कोटा जनपद से इस बारे में जो आदेश जारी हुआ था उसके अनुसार उन्होंने कलेक्टर से जारी आदेश के संदर्भ में ये आदेश जारी किया है । आदेश का सार है कि पंचायत में भारतीय जनकल्याण फांउडेशन के द्वारा मकान नम्बर बिल्ला लगाया जाएगा जिसमें करोना भगाने के साथ ही स्वच्छ भारत और स्वच्छ छत्तीसगढ़ का नारा लिखा होगा ।


बिल्ला लगाने में पंचायत के सभी ग्रास रूट के कर्मचारी पंच ,सरपंच , सचिव , रोजगार सहायक , आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,सहायिका ,मितानीन और कोटवार तक की फौज उनका सहयोग और मुनादी करना था और बिल्ला लगाने के लिए संस्था चालिस रूपए हर मकान से वसूल करेगी ।


पूरे आदेश में जो मजेदार बात थी वो ये है कि बिल्ला लगाना नहीं लगाना स्वैच्छिक था । जिसे लगाना है लगाए नहीं लगाना मत लगाए । जब तक सब सहीं चलेगा तब तक ठीक है लेकिन जैसे ही इस बारे में कोई विवाद होता है ये आदेश अपने आप शून्य हो जाएगा । मतलब विवाद की स्थिति में कोटा जनपद या आदेश निकालने वाले अधिकारी की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी ।

 

दबंग न्यूज लाईव ने कल ही इस बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू किया था कि आखिर ये आदेश कैसा है जिसमें विवाद होते ही आदेश शुन्य हो जाएगा । लेकिन आज ही सीईओ ने अपने पुराने आदेश को तत्तकाल निरस्त करने संबंधी आदेश निकाल दिया ।

Related Articles

Back to top button