close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / लगता है कोटा विकासखंड में करोना का डर खत्म । निकाल फेंके लोगों ने मास्क और सावधानियां ।
.

लगता है कोटा विकासखंड में करोना का डर खत्म । निकाल फेंके लोगों ने मास्क और सावधानियां ।

Advertisement

वैक्सीन लगाने में भी बरत रहे उदासीनता । आज से ग्राम स्तर पर होंगे वैक्सिन जागरूकता को लेकर कार्यक्रम ।

कोटा के कई पंचायतों में स्थिति बेहद खराब तो कई ने किया अच्छा काम ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 28.08.2021

करगीरोड कोटा लगता है कोटा विकासखंड के लोग करोना से बीते पिछले साल के हालात को भूल गए हैं । जब घर घर से करोना पाजिटिव्ह निकल रहे थे , बाजार बंद थे , अस्पताल में दवाईयों , आक्सीजन और बेड के लिए लंबी लाईनें लग रही थी और हर दिन करोना से मौत के आंकड़े चोैंका रहे थे । लोग घरों में बंद थे और बाहर निकलने से पहले डबल और ट्रिपल मास्क लगा रहे थे और वैक्सीन के लिए अपना स्लॉट बुक कराने में लगे थे ।


सरकार और प्रशासन ने इस बीच कई उपाय किए करोना के फैलाव को रोकने के लिए । लोगों ने भी सहयोग किया और सरकार की हर बात को माना भले ही ये जागरूकता कम और करोना के डर के कारण ज्यादा हो । इस समय लोगों ने मास्क लगाना , सेनेटाईजर का उपयोग और लोगों से मिलना जुलना तक छोड़ दिया था । वैक्सीन के लिए मारा मारी हो रही थी घर बैठे लोग सरकार को कोस रहे थे कि वैक्सीन की आपूर्ति नहीं कर रही है । लेकिन दो माह से स्कूलों और बाजारों के खुलने के बाद और वैक्सीन को लेकर उदासीनता के चलते ऐसा लग रहा है जेैसे लोगों को ना तो अब करोना का डर है और ना ही वैक्सीन की जरूरत ।  


जनपद पंचायत के एक आंकड़े के अनुसार अभी भी कई पंचायत ऐसे हैं जहां वैक्सीन के लिए हजारों लोग बचे हैं लेकिन ये वैक्सीन सेंटर तक आ ही नहीं रहे हैं । ऐसे बड़े पंचायतों में खुरदुर ,मटसगरा ,उपका ,करही कछार, और नवागांव जैसे पंचायत हैं जहां वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या हजारों से उपर बाकी हैं ।


यदि इन पंचायतों के आंकड़े देखें तो आप चोैंक जाएंगे कि लोग वैक्सीन को लेकर कितने उदासीन हो चुके हेैं । खुरदुर में लगभग 1879 लोगों को वैक्सीन लगनी थी लेकिन अभी तक मात्र 603 लोगों को ही वैक्सीन लगी है और 1276 लोग अभी भी बाकी है । इसी प्रकार लिटिया में 2408 में 648 लोगों को वैक्सीन लगी है और 1209 लोग बाकी है ,करहीकछार में 3004 में 684 लोगों का वैक्सीन हुआ है और 1214 लोग बाकी है जबकि धुमा और नवागांव सल्का जहां चार हजार से भी ज्यादा लोग वैक्सीन के पात्र है वहां धुमा में 3139 में 1172 लोगों को वैक्सीन लगी है और 1967 बाकी है और नवागांव सल्का में 3496 लोगों में मात्र 1815 लोगों को टीका लगा है जबकि 1681 लोग अभी भी बाकी है ।

ये कुछ ही पंचायतों के आंकड़े हैं जबकि अधिकतर पंचायत इसी हाल में है जहां वैक्सीन लगवाने के लिए काफी लोग बाकी है । इस स्थिति को देखते हुए कोटा जनपद पंचायत ने 28 से 31 तारीख के बीच वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान का आयोजन किया है जिसके तहत गांव में चौेपाल ,डोर टू डोर सर्वे और प्रभात रैली तक का आयोजन किया जाएगा ।

कोटा जनपद सीईओ श्रीमती ललीता भगत ने बताया कि – जनपद और पंचायत स्तर पर हम लोगों को समझा रहे हैं । पंचायतों में नियमित टिकाकरण हो रहा है । लोगों को और जागरूक करने के लिए हम आज से 31 तारिख तक वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान का आयोजन कर रहे हैं । करोना को रोकने के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन आवश्यक है । लोग स्वयं वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं और अपने आस पास के लोगों को भी जागरूक करें तभी इस महामारी से बचाव होगा ।

vaccination

Letter 27-Aug-2021 16-55-16

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

Kota Breking – अब रूकेगी ये ट्रेन ….आंदोलन का असर लेकिन अभी मिली है आंशिक सफलता ।

Advertisement   करगीरोड कोटा शुक्रवार 24.09.2021 – नगर संघर्ष समिति के द्वारा ...

error: Content is protected !!