Uncategorizedकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जोगी जी के निजी वाहन को गौरेला पेंड्रा मरवाही की जनता को किया गया समर्पित

एम्बुलेंस के रूप में अब स्वास्थ सम्बंधी सेवा के लिए काम आएगा ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 15.08.2020

 

बिपत सारथी

गौपेम – छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री व वर्तमान मरवाही विधानसभा छेत्र के विधायक जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी पार्टी के संस्थापक मरवाही के दुलरवा कमियां बेटा स्व श्री अजीत जोगी जी के निधन हो जाने के बाद उनके स्मृति में कोटा विधायक डॉ रेणु जोगी जी स्वर्गीय जोगी जी के निजी वाहन को मरवाही की जनताओं को एम्बुलेंस के रूप में प्रदान किया।

जोगी जी ने अपने जीवन काल में मरवाही का नाम रोशन किया है और सदैव ही मरवाही की सेवा में तत्पर रहे ठीक उसी तरह आज जोगी जी इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन वह किसी न किसी रूप में मरवाही की जनता की सेवा करते रहेंगे डॉ रेणु जोगी मरवाही के कार्यकर्ताओं के सामने हरी झंडी देकर जोगी जी के वाहन को जनता को समर्पित किया I

स्व जोगी जी के दुर्घटना के पश्चात उनके जीवनकाल में उनका एम्बुलेंस वाहन उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण था। स्व जोगी जी जब कभी भी उक्त वाहन में सवार होकर किसी सभा समारोह में भाग लेने जाते थे तब जोगी जी को उक्त वाहन से उतरते देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ लग जाती थी एक प्रकार से जोगी जी का उक्त वाहन आकर्षण हुआ करता था।

जोगी जी के निधन के पश्चात उनके ईच्छानुसार उक्त वाहन को जोगी परिवार के द्वारा जोगी जी की स्मृति में गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की जनता को भेंटकर समर्पित किया गया है जो अब गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की जनता की स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवा के काम आएगा।

इसके अतिरिक्त जोगी जी के दो व्हीलचेयर को भी जोगी परिवार के द्वारा भेंट किया गया जो लोगों के काम आ सके। उक्त वाहन के सुचारू रूप से संचालन एवं संधारण के लिए मरवाही में 15 सदस्यीय एक ट्रस्ट का गठन भी किया हैं।

जिसमें प्रमुख रूप से श्रीमती बून्द कुवंर मास्को, देवकी ओट्टी, पुश्पेष्वरी सिंह, भगवती र्पोते, पुष्पा टाडिया, राम शंकर राय, सुनील गुप्ता, प्रताप भानु, गणेश पाण्डेय, कैप्टन राम भजन, विजय चैबे, गंगा केसरी, विरेन्द्र बघेल, अजुर्न सिंह, अर्जुन मार्को, दयाराम पाव सम्मलित है।

 

Related Articles

Back to top button