करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरमरवाहीरायपुर

करगीखुर्द कंटेनमेंट जोन घोषित – ऐसे घोषित होते हैं कागज में कंटेनमेंट जोन और ऐसे होती है वहां की व्यवस्था ।

कोटा विकासखंड के ग्राम पंचायत करगीखुर्द कंटेनमेंट जोन घोषित ।

ऐसी नाके बंदी की करोना का बाप भी नहीं घुस पाएगा ।

पंचायत में हास्पीटल होते हुए भी यहां डाक्टर नहीं यहां के डाक्टर कर रहे दुुसरी जगह डयूटी ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 16.05.2021

करगीरोड कोटा कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाला ग्राम पंचायत करगीखुर्द में करोना संक्रमण बढ़ने के कारण पिछले 13 मई से इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है । इसका बकायदा एक लेटर जारी हुआ है लेकिन 13 मई से आज 16 मई हो गए यहां ना तो प्रशासन ने बैरीकेट्स लगवाए और ना ही सुरक्षा के कोई और उपाय किए ।


गांव के एक पंच ने बताया कि 13 तारीख को एक पत्र जारी हुआ है कि ग्राम पंचायत को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है । बाद में ब्लाक से एक अधिकारी का फोन आया कि गांव की सीमाओं को अपने हिसाब से बंद कर देवें ।


गांव की पंचायत ने भी अपने हिसाब से कुछ रास्तों में झाड़ी डाल के बंद करने की औपचारिकता पूरी कर ली । गांव में आने के तीन रास्तों की सील बंद फोटो जो हमें गांव के लोगों ने भेजी उसने ये बताया कि शासन प्रशासन लाख हल्ला मचाए कि करोना से निपटने के लिए वे तत्पर हैं लेकिन जिस प्रकार से करगीखुर्द ग्राम पंचायत के लिए पत्र निकालकर और कागज में कंटेनमेंट जोन घोषित कर अपनी जिम्मेदारी निभा ली गई ।


लेटर में विकासखंड के कई अधिकारियों के नम्बर दिए गए हैं जो इस कंटेनमेंट काल में इस गांव के लिए जिम्मेदार होंगे । लेकिन पंचायत का कहना था कि इसमें से किसी अधिकारी ने अभी तक गांव की सुध नहीं ली है ।


सरपंच प्रतिनिधि लालू यादव ने बताया कि – कंटेनमेंट तो घोषित कर दिया गया है लेकिन लोग तो अभी भी घरों के बाहर घुम रहे हैं । एक दिन दो लोग आए थे और रास्ते को बंद किए फिर खुल गया होगा तो पता नहीं । हमारे यहां हास्पीटल है लेकिन यहां के डाक्टरों की डयूटी दुसरी जगह है । हमने पंचायत में करोना टेस्ट कराने के लिए भी एक हफते पहले आवेदन दिया है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ । अधिकारियों से यही मांग है कि कम से कम दिन में एक बार पुलिस गश्त लगाकर लोगों को समझाए ।

प्रकृति प्रेमी नाम की एक सामाजिक संस्था ने गांव में आपातकाल के लिए दो आक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध करवा दिए हैं ताकि आपातकाल में किसी को जरूरत हो तो उसको त्वरित राहत प्रदान की जा सके ।

 

Related Articles

Back to top button