करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा में होने लगा करोना हमला …दर्जनों संक्रमित, करोना से नगर में पहली मौत । प्रशासन ने झाड़ा पल्ला ।

प्रशासन की जिम्मेदारी सिर्फ दुकान बंद करवा के खत्म । 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 09.04.2021

 

करगीरोड कोटा कोटा नगर ने करोना की पहली लहर में तो खुद का बचाए रखा लेकिन दुसरी लहर नगर के लिए ज्यादा घातक नजर आ रही है । कोटा में हर दिन करोना संक्रमित व्यक्ति सामने आ रहे हैं । और आज नगर में पहली मौत ने भी शहर को झकझोर दिया है । नगर में वार्ड नम्बर 12 सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहा है लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है । प्रशासन के द्वारा बाजार बंद करने के समय को छोड़कर कोई भी और उपाय नहीं किए जा रहे है।

नगर में करोना से आज पहली मौत हुई है ये मौत नगर के वार्ड 12 में हुई है । सुबह से लेकर दोपहर एक बजे तक शव घर में ही पड़ी रही । इस घर में दो लोग संक्रमित हैं । प्रशासन ने यहां चार पीपी किट पहुंचा कर अपना पल्ला झाड़ लिया । दोपहर एक बजे तक ना तो शव वाहन यहां आया और ना ही प्रशासन ने ही कोई पहल की ।

नगर के वार्ड क्रमांक 12 में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजो की पहचान हो रही है, अब तक आधा दर्जन से ऊपर इस वार्ड में संक्रमितों की पहचान हो चुकी है, जिसमे से की इस वार्ड में ही निवास करने वाले वर्तमान नगर पंचायत उपाध्यक्ष व वर्तमान पार्षद भी संक्रमित हो चुके है, जो इलाज के बाद अभी भी होम कवारेंटिंन है, वही पर आज सुबह वार्ड क्रमांक 12 में ही एक ही परिवार के दो लोगो के संक्रमितों में से एक बुजुर्ग व्यक्ति जिनकी उम्र लगभग 70 से 75 वर्ष रही उनकी मौत हो गई है I

मृत्यु होने की जानकारी सुबह 8ः30 बजे ही स्वास्थ्य विभाग व उनके जिम्मेदार प्रशासनिक-अधिकारियों को जानकारी मृतक के परिजन के द्वारा दी जा चुकी थी, बावजूद परिजन अंतिम-संस्कार के लिए शव वाहन का घंटो इंतजार करते रहे, परिजनों के घर पर पीपीई किट छोड़कर स्वास्थ्य-विभाग व नगर पंचायत अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो गई, दोपहर 01-बजे के आसपास शव वाहन मृतक के घर पहुची जिसकी जानकारी मृतक के परिजनों ने दी, जहा से आगे उनके अंतिम संस्कार करने की तैयारी मुक्तिधाम में की जा रही।

बेलगहना में भी निकले सात पाजिटिव , एक ही परिवार के चार लोग चारो महिला ।

बेलगहना में भी आज कोविड टेस्ट के दौरान सात लोग पाजिटिव निकले हैं । इनमे एक ही परिवार से चार महिलाए संक्रमित पाई गई हैं ।

 

Related Articles

Back to top button