close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

Kawardha – कल पहुंचेंगे कबीरधाम स्वामी अविमुक्तेश्वरनन्द ।

कबीरधाम में 108 फूट ऊंचे धर्म ध्वज स्तम्भ के निर्माण की है घोषणा ।

दबंग न्यूज लाइव

31-10-2021

राजेश श्रीवास्तव 

कबीरधाम की पावन धरा और पुण्य स्थली में हिन्दू धर्म ध्वजा के अपमान के बाद हुए दंगों और दोषियों को गिरफ्तार कर सजा दिलाये जाने की मांग कर रहे हिन्दू संगठनों के ही हजारों लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया । शासन प्रशासन की धर्मविरोधी नीतियों से हिन्दू संगठनों के बड़े नेता सांसद आदि ने गिरफ्तारी दी है । जिसका सिलसिला अब भी जारी है।


धर्मध्वज के अपमान से आहत द्वारका पूरी पीठ के शंकराचार्य पूज्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरनन्द ने तत्क्षण घोषणा की थी कि जिस स्थान पर हिन्दू धर्मध्वज का अपमान हुआ है उसी स्थान पर शीघ्र ही 108 फुट ऊंचे धर्म ध्वज स्तम्भ का निर्माण किया जाएगा और उसके ऊपर हिन्दू संगठन का सदस्य स्वयं चढ़कर धर्मध्वजा फहराएगा जो अनवरत लहराता रहेगा ।

पूज्यपाद महाराज जी के आगमन का प्रोटोकाल मिलते ही शासन प्रशासन चौकन्ना –
परमपूज्य शंकराचार्य जी महाराज के छत्तीसगढ़ कवर्धा प्रवास को “ संचार यात्रा “ का नाम दिया गया है । महराज श्री मध्यप्रदेश के गोटेगांव ( झोतेश्वर ) से दिनाँक 01 दिसम्बर को प्रातःरवाना होकर दोपहर 01 बजे बोड़ला पहुंचेंगे ,जहां वे पंडित मेघानन्द शास्त्री और पंडित ओमप्रकाष शर्मा के घर पादुका पूजन हेतु रुकेंगे । श्री महाराज जी पांच दिनों के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान कबीरधाम और बेमेतरा जिले के अनेक ग्रामों में “ संचार यात्रा “ के माध्यम से धर्म का संदेश देंगे ।


दीपावली के दिन दोपहर में पूज्य श्री बजरंगदल के कार्यकर्ता और छत्तीसगढ़ में हिंदुनायक बने दुर्गेश देवांगन के परिजनों से भेंट करेंगे, स्वामी जी दोपहर में ही उस विवादित स्थल का भी अवलोकन करेंगे जहां हिन्दू धर्म ध्वज का अपमान हुआ था । सम्भवतः वहां पर धर्मध्वज स्तम्भ निर्माण आरम्भ करने की घोषणा भी करें।

रात्रि में वे नगर के श्री रामजानकी मन्दिर में दीपावली महापूजन तथा ठाकूर पारा में स्थित माता काली के मंदिर में “ कालरात्रि जन्मोत्सव पूजन “ में शामिल होंगे , उनकी इस संचार यात्रा से एक बार फिर हिन्दू धर्म प्रेमियों और हिन्दू धर्म संगठनों के लोगों में धर्म के प्रति आस्था का संचार होगा । स्वामी अविमुक्तेश्वरनन्द जी महाराज की संचार यात्रा भी कबीरधाम के इतिहास में गौरवशाली सिद्ध होगी । महराज श्री 06 नवम्बर को दोपहर में रायपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो की फ्लाइट से प्रस्थान करेंगे ।
यहां

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button