करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

देश में कोरोना के कहर को देखते हुए 31 अगस्‍त तक बढ़ा लॉकडाउन ।

पहले 6 अगस्त तक बढ़ाया गया था लाॅक डाउन ।

कंटेन्मेंट जोन में 31 अगस्त तक रहेगा लाॅक डाउन । प्रदेश में कोरोना पाजिटिव की संख्या 300 के पास पहुंची ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 31.07.2020

 

रायपुर – देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा ही देखने को मिल रहा है। आज कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 50 हजार संक्रमितों को आंकड़ा पार कर लिया है। ऐसे में राज्‍य सरकारों के सामने लॉकडाउन लागू करके इस महामारी को रोकने के अलावा कोई उपाय नहीं है। इसी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण का बढ़ता फैलाव रोकने के लिए पूर्णबंदी (लॉकडाउन) की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है।

प्रदेश में कल तक की जानकारी के अनुसार 8856 केस मिल चुके हैं जिसमे से अभी 2884 एक्टिव केस वर्तमान में है । जबकि इससे मरने वालों की संख्या 51 तक पहुंच गई है । कल ही प्रदेश में 256 नए केस सामने आए थे ।

अधिसूचना में कहा गया है कि खरीदारी और गैर-जरूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही को सीमित रखा जाएगा। इसमें मास्क पहनने की अनिवार्य सावधानियां, डिस्‍टेंसिंग और स्वच्छता शामिल हैं। काम पर जाने और चिकित्सा कारणों को लॉकडाउन में अनुमति दी जाएगी। बड़े सार्वजनिक समारोहों और सभाओं पर प्रतिबंध रहेगा और शादी में केवल 50 मेहमान होंगे। वहीं अंतिम संस्कार के लिए अधिकतम 20 लोगों की अनुमति होगी।

सरकार ने बताया कि फूड कोर्ट और रेस्तरां को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन यहां केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। आदेश में कहा गया है कि गोल्फ कोर्स, आउटडोर फायरिंग रेंज, आउटडोर जिमनास्टिक, टेनिस और आउटडोर बैडमिंटन जैसे आउटडोर गैर-टीम के खेल की अनुमति 5 अगस्त से दी जाएगी। सरकार ने अभी तक स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं दी है।

Related Articles

Back to top button