ब्रेकिंग न्यूज़
Home / एजुकेशन / Drunken Female Teacher -मैडम पहुंची शराब पीकर स्कूल और हो गया ये कांड-शराब चिज ही ऐसी है जो ना छोड़ी जाए I
.

Drunken Female Teacher -मैडम पहुंची शराब पीकर स्कूल और हो गया ये कांड-शराब चिज ही ऐसी है जो ना छोड़ी जाए I

Advertisement

एक तरफ शिक्षक वेतन विसंगति को लेकर आंदोलनरत लेकिन ऐसी विसंगति पर ध्यान नहीं ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 24.07.2022

जशपुर – किसी ने यूं ही नहीं लिखा है कि शराब चिज ही ऐसी है जो ना छोड़ी जाए । लेकिन जब स्कूल में एक मैडम इसकी आदी हो जाए तो बात गंभीर हो जाती है । शिक्षक को समाज में आदर्श के रूप में देखा जाता है लेकिन जब एक महिला शिक्षक खुद शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंच जाए तो फिर समझा जा सकता है कि प्रदेश में शिक्षा और शिक्षक का स्तर कहां जा रहा है ।


शिक्षक संघ अपनी वेतन विसंगति को लेकर जिस प्रकार से आंदोलनरत रहते हैं उसका दस प्रतिशत समय और ध्यान अपने ऐसे शिक्षकों की विसंगति को दूर करने में लगा दें तो कुछ भला हो जाए । सरकार को भी ऐसे शिक्षकों को निलंबित नहीं सीधे सेवा से बर्खास्त कर देना चाहिए जो शराब पीकर स्कूल पहुंच जाते हैं ।

मामला है जशपुर जिले के एक स्कूल का । यहां के एक स्कूल में महिला शिक्षक शराब पीकर पहुंच गई । महिला शिक्षक इस कदर नशे में थी कि स्कूल में आते ही लड़खड़ा कर गिर गई । शराबी शिक्षिका की बदकिस्मती कि उसी समय निरीक्षण में एक शिक्षा अधिकारी ने जब पूरा नजारा देखा तो चौंक गए।

ये शर्मनाक मामला है जशपुर जिले के टिकैतगंज प्राथमिक शाला का । मामला तब सामने आया जब वहां के बीईओ सिद्दकी औचक निरीक्षण में टिकैतगंज स्कूल पहुंचे । शिक्षा अधिकारी ने देखा कि वहां की मैडम जगपति भगत कुर्सी में अचेत पड़ी है और बच्चे आस पास ही खेल रहे हैं । अधिकारी को समझ आ गया कि मैडम नशे में हैं उन्होंने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों के साथ ही तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना देकर जानकारी दी। इसके बाद बीईओ ने एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे को फोन कर घटना की जानकारी दी और महिला आरक्षकों से शिक्षिका को मेडिकल चेकअप के लिए भेजने में मदद करने को कहा।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने बताया कि महिला टीचर शराब के नशे की आदी हैं। पहले भी उन्हें हिदायत दी गई थी लेकिन अब बीईओ साहब ने कार्रवाई कर दी।

बीईओ जशपुर एम.जेड.यू. सिद्दीकी ने कहा कि मैं स्कूल के निरीक्षण के लिए पहुंचा था, जहां क्लास रूम में शराब के नशे में बेहोश महिला टीचर मिली। मैंने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना देकर जानकारी दी। इसके बाद बीईओ ने एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे को फोन कर घटना की जानकारी दी और महिला आरक्षकों से शिक्षिका को मेडिकल चेकअप के लिए भेजने में मदद करने को कहा।

एएसपी ने फौरन दो पुलिसकर्मियों को स्कूल भेजा, जो भगत को पुलिस वैन से जिला अस्पताल ले गईं। सिद्दीकी ने कहा कि डॉक्टरों ने गहन जांच के बाद पुष्टि की कि शिक्षिका ने शराब ली थी क्योंकि उन्हें उसके खून में शराब मिली थी। जिला शिक्षा अधिकारी ने भगत को सस्पेंड कर दिया है। डीईओ कार्यालय के अनुसार, 16 जून से शैक्षणिक सत्र शुरू होने के बाद से जशपुर जिले में पांच शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है- इनमें से तीन शिक्षक शराब पीकर स्कूल आए थे।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

SUSPENDED – वन विभाग में भ्रष्टाचार , बेलगहना क्षेत्र के तीन और निपटे ।

Advertisement एक वनपाल सहित दो वनरक्षक भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित । ...

error: Content is protected !!