करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडभारतमरवाहीरायपुर

मरवाही बना नया अनुभाग , डिप्टी कलेक्टर रवि सिंह होंगे पहले एसडीएम ।

मरवाही के लोगों की वर्षों की मांग पूरी 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 28.07.2020

 

मरवाही मरवाही के लोगों की वर्षो की मांग अब पूरी होने वाली है । एक आदेश के तहत मरवाही में नया अनुविभागीय कार्यालय स्थापित होगा और इसके पहले अधिकारी होंगे डिप्टी कलेक्टर रवि सिंह । राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने मरवाही के लोगों से जो वादा किया था वो अब पूरा हो रहा है ।

मरवाही को अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय स्थापित कराए जाने का अपना वादा छत्तीसगढ़ सरकार के राजस्व मंत्री एवं जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल जी ने पंद्रह दिनों के अंदर पूर्ण किया।

फाईल फोटो – राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मरवाही दौरे पर ।

गौरतलब है कि मरवाही ब्लॉक के लोगों की बहुत ही पुरानी मांग अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय की मांग रही है, वर्तमान में मरवाही के लोगों को राजस्व मामलों को लेकर पेंड्रारोड एसडीएम कार्यालय आवागमन करना पड़ता था जिसकी दूरी 50 किलोमीटर होने से मरवाही के आमजनों को भारी परेशानी उठानी पड़ती रही,यहां के लोगों के द्वारा समय समय पर अनुविभागीय कार्यालय की मांग की जाती रही है।यहां बताया जाना लाजमी है कि छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना के बाद से मरवाही विधानसभा में जोगी परिवार का कब्जा रहा है,लेकिन उनके द्वारा मरवाही के लोगों की मांग को हमेशा अनसुना किया जाता था।

फाईल फोटो – राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मरवाही दौरे पर ।

जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के प्रभारी मंत्री बनते ही जयसिंह अग्रवाल जी के द्वारा मरवाही पहला दौरा हुआ यहां पर मरवाही की जनता के द्वारा अपनी बहुप्रतीक्षित अनुविभागीय कार्यालय की मांग को रखा गया, मंत्री जी के द्वारा मरवाही के लोगों को केवल पंद्रह दिनों के अंदर एसडीएम कार्यालय मरवाही मे स्थापित करने का आश्वासन दिया गया।आज इसी परिपेक्ष्य में प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल जी का अपना मरवाही कि जनता की बहुप्रतीक्षित मांग अनुविभागीय कार्यालय का वादा पंद्रह दिनों के भीतर पूरा कर दिया गया।जिला कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने आदेश जारी करते हुए डिप्टी कलेक्टर रवि सिंह को मरवाही अनुभाग का अनुविभागीय अधिकारी दंडाधिकारी(राजस्व) का दायित्व सौंपा गया।श्री रवि सिंह (डिप्टी कलेक्टर)मरवाही के प्रथम एसडीएम नियुक्त हुए हैं एवं वे मरवाही मे ही रह कर कार्यालय में राजस्व कार्यों को सम्हालेंगे।

Related Articles

Back to top button