close button
करगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

किसान कांग्रेस छत्तीसगढ़ की महासचिव ” मीनाक्षी सिंह ” ने बांटा गरीबो को सूखा राशन पैकेट

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दिया

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नीलू चन्द्रवँशी रहे मौजूद..

 

Prafull shrvastav

Dabang News Live

20.12.2022

पंडरिया : सहज ,सरल मिलनसार और युवा नेत्री श्रीमती मीनाक्षी सिंह ठाकुर छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने निज निवास स्थान में नगर के लगभग 200 गरीब और जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन सामग्री का वितरण किया , इस अवसर पर नगर और जिले से कांग्रेस पार्टी के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता तथा पत्रकार उपस्थित थे ।


शुरू से ही सामाजिक सरोकारों और गरीब , मजदूर तथा किसानों के हित के लिए तत्पर रहने वाली मीनाक्षी सिंह ठाकुर ने अपने जन्मदिन के अवसर पर गरीबों के दर्द को महसूस करते हुए उन्हें सूखा राशन सामग्री के पैकेट का वितरण किया ।


उन्होंने छत्तीसगढ़ के भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि भूपेश बघेल की सरकार किसानों की सरकार है । राज्य सरकार ने किसानों की कर्जमाफी योजना के तहत 20 लाख किसानों का लगभग 11 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है । धान का समर्थन मूल्य को वायदे के अनुसार 2500 रुपये किया तथा इस वर्ष धान का समर्थन मूल्य 2640-60 रुपये तक दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से कोदो, कुटकी, मक्का, गन्ना, दलहन,तिलहन फलदार वृक्ष तथा वृक्षारोपण करने वाले किसानों को 10 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से सरकार प्रोत्साहन राशि दे रही है । किसानों को स्थायी पम्प कनेक्शन दिया गया है जिससे किसानों में हर्ष है ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है तथा कांग्रेस की सरकार में किसानों का सम्मान बढ़ा है ।


भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कबीरधाम के जिला अध्यक्ष नीलू चन्द्रवँशी ने कहा कि राज्य की भूपेश सरकार की कृषि नीति अच्छी होने के कारण राज्य के किसान समृद्ध हुए हैं । किसानों को उनके उपार्जन का सही मूल्य मिल रहा है । राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को बोनस प्राप्त हो रहा है तथा किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने हेतु गोठानो में गोबर की खरीदी की जा रही है । भूमिहीन किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रुपये प्रोत्साहन राशि दिया जाना भी राज्य सरकार का ऐतिहासिक फैसला है ।

श्रीमती मीनाक्षी सिंह ठाकुर के जन्मदिन के अवसर पर कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे , जिसमे प्रमुख रूप से ठाकुर विक्रम सिंह , मनोज सिंह राजपूत ( प्रदेश सचिव किसान कांग्रेस छत्तीसगढ़ ) अतुल शर्मा , अफजल खान, श्यामू धुलिया, शंकर राव , पुच्ची शर्मा , अरविंद चौबे तथा वरिष्ठ नागरिकगण, पारिवारिक सदस्य आदि उपस्थित थे ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button