करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष उपनिर्वाचन सम्पन्न कराने हेतु आपसी सामंजस्य महत्वपूर्ण – जिला निर्वाचन अधिकारी

आगामी विधानसभा उपनिर्वाचन-2020 को दृष्टिगत रखते हुए अमरकंटक में आयोजित हुई अंतर्राज्यीय सीमा बैठक

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश के अंतर्राज्यीय सीमावर्ती क्षेत्रों की होगी विशेष निगरानी

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.09.2020

बिपत सारथी ।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने मरवाही विधानसभा उपचुनाव हेतु अंतरराज्यीय सीमा में आपसी समन्वय के सम्बंध में आज अमरकंटक में आयोजित बैठक में अन्तरराज्यीय एवं अंतर्जिला सीमा पर किसी भी तरह की अवैध राशि अथवा सामग्री के परिगमन पर नियंत्रण के लिए एसएसटी दलों के माध्यम से कड़ी चैकसी बरतने के निर्देश दिए।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने कहा कि विधानसभा उपनिर्वाचन शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने हेतु दोनो सीमावर्ती जिलों के निर्वाचन सम्बंधी दलों का आपसी सामंजस्य बहुत महत्वपूर्ण है। कलेक्टर ने बैठक में सीमावर्ती चेकपोस्ट में आपसी सामंजस्य, निर्वाचन सम्बन्धी जानकारी का समय से आदान प्रदान, अवैध मादक पदार्थ, शराब, नकदी के मूवमेंट रूट का चिन्हांकन कर पूर्ण मुस्तैदी से जाँच कर प्रभावी कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दोनो राज्यों के दलों में बेहतर सामंजस्य एवं नियमित संवाद होना चाहिए।

छत्तीसगढ के मरवाही एवं मध्यप्रदेश के अनुपपूर में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सीमावर्ती जिलो में प्रशासनिक एवं पुलिस व्यवस्था में आपसी समन्वय बढ़ाने के उद्देश्य से आज अंतरराज्यीय बैठक आयोजित की गई। बैठक में शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित रूप से निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराने के सम्बंध में आपसी सामंजस्य के विषयों में चर्चा कर आवश्यक तैयारियों एवं सहयोग के विषयों पर कार्ययोजना बनाई गयी।

कलेक्टर डोमन सिंह ने स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न कराने हेतु आपसी सामंजस्य एवं सहयोग के विषयों पर पूर्ण सहयोग प्रदान करने की बात कही।श्री सिंह ने कहा कि आचार संहिता प्रभावशील होते ही दोनो जिलों के प्रशासनिक पुलिस एवं अन्य सम्बंधित विभागीय अधिकारी पूरी मुस्तैदी से कार्य करें। उन्होंने उपनिर्वाचन के सम्बंध में महत्वपूर्ण सामंजस्य के विषयों का उल्लेख करते हुए आपसी सहयोग की बात कही।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनूपपुर श्री चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में आम नागरिकों के आवागमन हेतु कोई पास नही जारी किए जा रहे हैं, अतः सम्बंधित अधिकारी स्वास्थ्य सम्बंधी विषयों में पूरी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए आगामी दिवसों में आवश्यक कार्यवाही करें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही श्री सूरज सिंह परिहार और पुलिस अधीक्षक अनूपपुर श्री एम॰एल॰सोलंकी द्वारा स्थायी वारंटियों, निर्वाचन प्रभावित करने की सम्भावना वाले तत्वों, वल्नरेबल क्षेत्रों, पूर्व निर्वाचन में हुए प्रकरणों, नाकों की स्थापना स्थलों, संवेदनशील क्षेत्रों एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराने हेतु अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर आवश्यक कार्यवाही एवं सहयोग पर चर्चा की गई।।

Related Articles

Back to top button