करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

अब तो हद्द हो गई – हाथी के बच्चे को मार कर दफना दिया ।

प्रदेश में ना जंगल बच रहे हेैं ना वन्य प्राणी ही । विभाग सिर्फ खाना पूर्ति में लगा है ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 22.10.2022

 

बिलासपुर – अब तो प्रदेश में हद्द ही हो गई । वन्य जीवों पर  अत्याचार और उनके शिकार की ये इंतहा है । अभी तक आपने चीतल और जंगली सुअर का ही शिकार सुना होगा लेकिन प्रदेश में कल जो घटना सामने आई है उसने हिला कर रख दिया है ।


मरवाही वन मंडल के पसान परिक्षेत्र के बनिया गांव में एक हाथी के शावक को मार कर दफना दिया गया । लेकिन ये घटना उजागर हो गई और वन विभाग के अधिकारियों को भनक लग गई । इसके बाद वन विभाग के अधिकारी और एटीआर से पहुंचा एक दल इस पूरे मामले की जांच कर रहा है ।


बताया जा रहा है कि मरवाही वन मंडल के सीमावर्ती क्षेत्र से लगे कटघोटरा वन मंडल के गांव बनिया के एक खेत में हाथी के बच्चे को मार कर दफन कर दिया गया था । जानकारी के अनुसार कल एटीआर से डाग स्क्वायड गांव गया था तथा दो घरों की शिनाख्त की गई है लेकिन विभाग के हाथ अभी तक आरोपी नहीं आए हैं ।


कुछ दिन पूर्व कोटा के दवनपुर से बेलगहना की तरफ हाथियों का एक दल गुजरा था जिसमें एक बच्चे को भी देखा गया था क्या ये उसी दल का बच्चा है या फिर किसी और हाथी दल से बिछड़ा बच्चा है ये जांच के बाद ही पता चलेगा । इस संबंध में और अधिक जानकारी के लिए आर ओ धर्मेन्द्र चौहान से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई ।

Related Articles

Back to top button