close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / जनपद की सामान्य सभा बैठक में अब जनपद सदस्यों के साथ शामिल होंगे ये 25 भी ।
.

जनपद की सामान्य सभा बैठक में अब जनपद सदस्यों के साथ शामिल होंगे ये 25 भी ।

Advertisement

लाॅटरी सिस्टम से निकला नाम , जिसमें 15 महिला और 10 पुरूषों को मिला मौका ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 21.01.2021

 

 

करगीरोड कोटा – जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में अब 25 जनपदों के अलावा लाॅटरी सिस्टम से निकले 25 ग्राम पंचायतों के सरपंच भी शामिल होंगे । याने अब सामान्य सभा की बैठक में हर जनपद क्षेत्र से एक सरपंच सामान्य सभा का मनोनित सदस्य होगा और ऐसे में सामान्य सभा में गहमा गहमी रहने वाली होगी । ये अलग बात होगी कि इन 25 सरपंचों को सामान्य सभा की कार्यवाही , प्रस्ताव और अनुमोदन पर किसी तरह का कोई अधिकार नहीं होगा । ये सिर्फ सभा की कार्यवाही देख सकते हैं और अपने क्षेत्र की बात पर अपनी राय दे सकते हैं ।


सरपंच संघ के अध्यक्ष मनोहर धु्रव ने बताया कि -जनपद पंचायत की सामान्य सभा में हर जनपद क्षेत्र से एक सरपंच को सभा का मनोनित सदस्य नियुक्त किया गया है जो सभा में उपस्थित होंगे और अपनी बात रखेगें ।

जनपद सीईओ संध्या रानी कुर्रे ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – पंचायत राज अधिनियम मे ये है कि हर जनपद क्षेत्र से एक सरपंच को समान्य सभा का मनोनित सदस्य नियुक्त किया जा सकता है । ये मनोनित सदस्य सभा में अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र होंगे लेकिन इन्हे सभा की कार्यवाही , किसी प्रस्ताव पर अनुमोदन या वोटिंग का अधिकार नहीं होगा ।

बहरहाल जो भी हो अब जनपद पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में जनपद सदस्यों के साथ ही उनके क्षेत्र से एक एक सरपंच भी शामिल होगा । ये पहल अच्छी है ताकि काम और पारदर्शिता से चल सके । वैसे शायद ये कोटा जनपद में पहली बार हो जब समान्य सभा के लिए सरपंचों का मनोनयन किया गया है । ये पंचायत हैं रतखंडी , नगोई , तुलुुफ , करवा , बहेरामुडा ,सक्तिबहरा ,झिंगटपुर ,कुरूार ,नवागांव सल्का , पटैता,करगीखुर्द , तेंदुवा , रिंगवार ,सेमरा ,पोडी ,सिलदहा,कर्रा,सीस,बरद्वार और कलारतराई ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

सकोला तहसील के निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों ने सचिव छ.ग.शासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन को भेजा माँग पत्र ।

Advertisement जनप्रतिनिधियों ने दावा आपत्ति जीपीएम कलेक्टर को पेश की दबंग न्यूज ...

error: Content is protected !!