करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कानन की 11 में से 10 ईको पर्यटक वाहन कंडम , लाखों खर्च हुए थे मरम्मत में ।

लाॅक डाउन के पहले लगभग 16 लाख खर्च कर हुई थी मरम्मत लाॅक डाउन खुलने के पहले गाड़िया कंडम ।

एसडीओ का कहना 4 गाड़ी कंडम , इन पर नहीं हुआ है खर्च ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 06.08.2020

 

बिलासपुर जिले में स्थित जूं कानन पेण्डारी में पर्यटकों की सुविधा के लिए 11 ईको बैटरी वाहन की खरीदी की गई थी । इस वाहन के आने के बाद पर्यटकों को जूं घुमने में काफी सुविधा हो गई थी और पर्यटक आराम से पूरे जू का आनंद ले लेते थे । लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब इन 11 से मे से 10 गाड़ियों को कंडम घोषित कर दिया गया है । जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि इन गाड़ियों की मरम्मत लाॅक डाउन के पहले जनवरी माह में सोलह लाख की भारी भरकम राशि खर्च करके की गई थी । मरम्मत के बाद लाॅक डाउन लग गया और गाड़ियां खड़ी ही रह गई लेकिन शायद अब कानन खुलने की प्रक्रिया शूरू हो ऐसे में अधिकारी यहां के मेेटनेंस में लगे हुए है ।


अंदरूनी सूत्रों से जो जानकारी हमारे तक आई उसके अनुसार यहां की 11 ईको वाहनो में से 10 को अधिकारियों ने कंडम घोषित करते हुए बेड़े से बाहर कर दिया हुआ है और सभी को यहां बने अस्पताल के पिछे कबाड़ में डाल दिया गया है ।

फाईल फोटो

इस बारे में जब यहां के एसडीओ विवेक चोैरसिया से जानकारी ली गई तो उनका कहना था – 11 में से सिर्फ 4 गाड़ियां ही कंडम हुई है जिनके बारे में कंपनी का कहना था कि अब ये चलने लायक नहीं है । रही बात सोलह लाख मरम्मत में खर्च करने की तो इन 4 गाड़ियों पर कोई खर्च नहीं किया गया है । इसके अलावा जो सात गाड़ियां ही उनकी ही मरमम्त हुर्ह है जिसमे सभी में बेट्री और टायर लगाए गए है साथ में कुछ छोटे मोटे पार्टस और होगे ।

यदि सात वाहनों पर भी मरम्मत का खर्चा जोड़ा जाए तो एक गाड़ी पर लगभग दो लाख से ज्यादा का खर्च आया है । जबकि नई गाड़ियों की कीमत ही लगभग पांच लाख रूपए बताई गई है ।

Related Articles

Back to top button