करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पहल – सक्ती विकासखंड के स्कूल में आनलाईन फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता ।

स्कूल बंद लेकिन बच्चों का उत्साह चरम पर , बच्चों ने लिया बढ़चढ़ कर भाग ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 25.10.2020

 

जांजगीर कोरोना संक्रमण काल में स्कूलों के पट बंद हैं । यदि स्कूल लगते तो अभी समय अर्धवार्षिक परीक्षाओं के होते । स्कूल ना खुलने से बच्चे भी परेशान हैं और घरों में बैठे बैठे बोर हो रहे हैं । अब उन्हें पता चल रहा है कि छुट्टी भी कितनी बोरियत भरी होती है । लेकिन बच्चों को इस बोरियत से निकालने के लिए सक्ती विकासखंड के शिक्षकों ने रास्ता ढूंढ ही लिया ।


सक्ती विकासखंड के प्राथमिक शाला सकरेली बाराद्वार और पूर्व माध्यमिक शाला सकरेली के शिक्षक शिक्षिकाओं ने स्कूल के बच्चों के बीच आनलार्हन वर्चुअल फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित करवा दी । बच्चो ने भी इसमें बढ़चढ़ कर भाग लिया ।


कार्यक्रम में बच्चों के साथ ही उनके पालकों में भी उत्साह रहा और चर्चा का विषय बना हुआ है, कि शिक्षकों का यह कदम वास्तव में अत्यंत ही सराहनीय और प्रशंसनीय हैं।

कार्यक्रम में बच्चों द्वारा मनमोहक अंदाज में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती, मां दुर्गा, छत्तीसगढ़ महतारी, मां पार्वती, शंकर जी, कोरोना राक्षस, डॉक्टर, अध्यापक, देश की प्रथम महिला पुलिस अफसर किरण बेदी जी, संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ.भीम राव अंबेडकर, प्राचीन काल में ऋषि मुनियों के अध्यापन व्यवस्था आदि की प्रस्तुति की गई।


इस कार्यक्रम के आयोजक श्री पुष्पेंद्र कुमार कश्यप (शिक्षक), शास.प्राथ. वि. सकरेली बा., श्री वेद प्रकाश दिवाकर(संस्था प्रभारी), श्री उसत राम साहू (शिक्षक), श्री प्रदीप कुमार पंकज (शिक्षक)शास. पूर्व माध्य. वि. सकरेली बा, शिक्षा मित्र – सुश्री पूनम राज, कमलेश्वरी राज एवम् नंदनी राठौर ने अपना महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button