close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / panther hunting – इंसान कभी नहीं सुधर सकता फिर हुआ तेंदुवे का शिकार ।
.

panther hunting – इंसान कभी नहीं सुधर सकता फिर हुआ तेंदुवे का शिकार ।

Advertisement

चारों पंजे काटकर व दांत उखाड़कर ले गए ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 08.02.2022

बिलासपुर – बिलासपुर जिले के अंतर्गत आने वाले सीपत से लगे बिटकुला वन परिक्षेत्र में एक तेंदुवे का शव मिलने से सनसनी फैल गई है । शिकारियों ने तेंदुवे के चारों पंजों को काटकर अलग कर दिया है साथ ही उसके सभी दांत उखाड़ लिए । शिकारियों की इस क्रुरता ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया है कि इंसान वन्य जीवों के प्रति अपनी मानसिकता कभी नहीं बदल सकता ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार सीपत क्षेत्र से लगे बिटकुला-खम्हिरया वन परिक्षेत्र में तेंदुए का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। तेंदुए का पैर कटा हुआ है और दांत गायब है, जिससे शिकार की आशंका है। इस घटना के सामने आने के बाद वन विभाग के अफसरों ने चुप्पी साध ली है। वन अफसर मीडिया से बात करने से कतरा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के सीपत-सोंठी वन परिक्षेत्र में सोमवार की शाम तेंदुए का शव मिला है। शव करीब दो दिन पुराना है। मंगलवार को तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। बताया जाता है कि बिटकुला-खम्हिरया वन परिक्षेत्र में तेंदुए की मौत की जानकारी वन विभाग को नहीं थी। ग्रामीणों ने स्थानीय वनकर्मियों को सूचना दी, तब यह मामला सामने आया।

फाईल फोटो

फॉरेस्ट गार्ड दोपहर से शाम तक शव की रखवाली करता रहा और करीब 4 बजे डिप्टी रेंजर हफीज खान मौके पर पहुंचे। इसके बाद रेंजर आलोक नाथ और एसडीओ सुनील बच्चन पहुंचे। शाम को डीएफओ कुमार निशांत भी डॉक्टरों की टीम के साथ पहुंचे और तेंदुए के कब्जे में लिया।

बिलासपुर डीएफओ कुमार निशांत ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – तेंदुवे का शिकार ही हुआ है और लेकिन शव को देखकर लग रहा है कि कोई नौसिखिया शिकारी ही हैं । उनके द्वारा सामने के पैर से दो नाखून उखाड़े गए हैं और पिछे के पैरों के दोनो पंजे गायब हैं मुंह से दांत भी उखाड़े गए हैं । पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ये पता चला है कि शिकार के लिए बिछाए गए इलेक्ट्रिक तार में फंसने के बाद उसकी मौत हुई है । और ये लग रहा है कि जहां शव मिला है शिकार वहां नहीं किसी और जगह हुआ है और वहां से घसीटकर उसे यहां तक लाया गया है । हमने डॉग को भी बुलाया था और एक सस्पेक्ट के यहां तक वो लेकर गया है लेकिन वहां कुछ मिला नहीं । जांच जारी है और जिसने भी ऐसा किया है उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

 

 

 

 

 

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

रेलवे की केन्द्रीय टीम पहुंची डोंगरगढ़ , लोगों ने सुनाई समस्या ।

Advertisement यात्री सुविधा समिति ने सुनी समस्या जल्द निराकरण का दिया आश्वासन ...

error: Content is protected !!